00 बाल फिल्म देख पुरानी यादों में खोए ग्रामीण
श्रीमती इंदिरा गांधी गर्ल्स जूनियर हाईस्कूल में फिल्म देखते बच्चे
  Start Date: 17 Sep 2019
  End Date: 17 Sep 2019
  Location: Hathras

अमर उजाला फाउंडेशन एवं बाल चित्र समिति के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार, 17 सितम्बर, 2019 को हाथरस के श्रीमती इंदिरा गांधी गर्ल्स जूनियर हाईस्कूल और जीपीएस इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल में बाल फिल्में दिखाई गई। इन फिल्मों को देखते हुए बच्चों ने काफी दृश्यों पर जमकर ठहाके भी लगाए। इन प्रेरणादायी फिल्मों की स्कूल संचालकों द्वारा जमकर तारीफ की गई।

नवीपुर स्थित जीपीएस इंटर नेशनल स्कूल में स्कूली बच्चों को कारामाती कोट फिल्म दिखाई गई। फिल्म के माध्यम से बच्चों को लालच से दूर रहने की प्रेरणा दी गई। उनको समझाया गया कि लालच नहीं करना चाहिए। अपनी मेहनत पर भरोसा रखना चाहिए। इस मौके पर प्रधानाचार्य नवीन शर्मा, कविता सिंह, सविता दीक्षित, आरती सिंह, नेहा वार्ष्णेय, राजकुमार आदि मौजूद रहे।

इंदिरा गांधी जूनियर हाईस्कूल लाला का नगला में छुटकन की महाभारत फिल्म दिखाई गई। इस फिल्म को देखकर बच्चों के साथ स्कूल का स्टाफ बचपन की यादों में खो गए। बच्चों ने इस फिल्म के जरिए आत्म विश्वास पर सब कुछ निर्भर करता है के बारे में सीखा। इस मौके पर प्रधानाचार्या सारिका, रीता अरोड़ा, लता अरोड़ा, शबनम गौरी, वंदना गौतम, प्रवीण, अमित गुलाठी, नीतेश सिंह, आदि मौजूद थे।

 

ग्राम पंचायत हतीसा भगवंतपुर में बाल फिल्म दिखाई गई। इस मौके पर बाल फिल्म ये है छक्कड बक्कड बम्बे बो का बच्चों के साथ साथ ग्रामीणों ने लुफ्त उठाया। बच्चों के साथ साथ ग्रामीण इस फिल्म के जरिए अपने बचपन व पुरानी यादों में खो गए। बच्चों ने इस फिल्म पर जमकर ठहाके लगाए। फिल्म के बाद बच्चों ने कहा कि मेहनत करने से ही सफलता मिलती है। ग्रामीणों ने कहा कि यह फिल्म प्रेरणा दायी है। इस तरह की फिल्में समाज व बच्चों के अंदर आत्मविश्वास पैदा करती है, और उन्हें प्रेरणा देती हैं। इस मौके पर श्याम सुंदर राना, बच्चू सिंह, सत्यवीर, दाऊदयाल, पदम सिंह, पप्पू सिंह, विजय सिंह, प्रेमवीर, अजित चौधरी, चंद्रमोहन राना आदि मौजूद रहे।

Share:

Related Articles:

0