00 स्कूली बच्चों व ग्रामीणों ने बाल फिल्मों का उठाया लुत्फ
बाल फिल्म का लुत्फ़ उठाते विद्यार्थी
  Start Date: 14 Sep 2019
  End Date: 14 Sep 2019
  Location: हाथरस

अमर उजाला फाउंडेशन और बाल चित्र समिति के संयुक्त तत्वावधान में बाल फिल्म महोत्सव कार्यक्रम के तहत शनिवार 14 सितम्बर,2019 को एमएलडीवी इंटर कॉलेज और डीआरबी इंटर कॉलेज में बाल फिल्में दिखाई गईं। फिल्मों की कहानी के जरिए बच्चों को शिक्षा और आत्म विश्वास के प्रति प्रेरित किया गया।

एमएलडीवी इंटर कॉलेज में बच्चों को ये है छक्कड़ बक्क्ड़ बंबे बो फिल्म दिखाई। बच्चों ने इस फिल्म पर जमकर ठहाके लगाए। बच्चों के साथ स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी फिल्म का लुत्फ उठाया। फिल्म के माध्यम से आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधानाचार्या नीलू गुप्ता, डॉ. आरपी कौशिक, एमएल गुप्ता, भगवती प्रसाद, राजेंद्र प्रसाद, पुनीत गुप्ता, सुमन वार्ष्णेय, ममता सूद आदि मौजूद थे।

डीआरबी इंटर कॉलेज में स्कूली बच्चों को नानी मां फिल्म दिखाई। इस फिल्म को देखकर बच्चे अपने ननिहाल की यादों में खो गए। इस मौके पर प्रधानाचार्या डॉ. रामनिवास दुबे, प्रवीण गुप्ता और अन्य शिक्षक व स्टाफ भी मौजूद था।

गांव दरकई में ग्रामीणों को एक अजूबा फिल्म दिखाई गई। इस मौके पर ग्रामीण अपनी पुरानी यादों में खो गए। इस फिल्म का बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया। बच्चों ने जादू टोने जैसी कोई चीज नहीं होती है, के बारे में जानकारी हासिल की।

सासनी के ग्राम विजाहरी के बिजली घर क्षेत्र में बच्चों व ग्रामीणों को बाल फिल्म अभय दिखाई गई। फिल्म देख कर बच्चे एवं ग्रामीण खुश नजर आए। इस मौके पर विजय शर्मा उर्फ बेंजू ने कहा कि एक साथ बैठ कर फिल्म देखने से आपसी सौहार्द एवं भाईचारा बढ़ता है। आज अमर उजाला फाउंडेशन ने फिल्म दिखाकर बचपन की याद ताजा कर दी। कभी गांव में इसी तरह से सामूहिक रूप से फिल्म देखी जाती थी। इस फिल्म के माध्यम से बच्चों को निडर, निर्भीक एवं साहसी बनाने के लिए प्रेरणा दी है। फिल्म के माध्यम से भूतप्रेत एवं तंत्र विद्या जैसे अंध विश्वासों से दूर हट कर बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करना का संदेश दिया गया। मौके पर सुरेश चंद्र, चंद्रप्रकाश दीक्षित, आसिफ अली, शिव कुमार, सोहिल, तानिया, अंशुल, रिहाना, तनिया, रज्जो, विशाल, अंशु, फौजी, ताराबेगम, गुड्डी, सितारा बेगम आदि मौजूद थीं।

 

Share:

Related Articles:

0