00 'करामाती कोट' देख खुश हुए बच्चे
नोएडा के सेक्टर-93 बी स्थित आश्रय सोसाइटी में बाल फिल्म देखकर चहकते बच्चे
  Start Date: 26 Apr 2019
  End Date: 26 Apr 2019
  Location: नोएडा

अमर उजाला फाउंडेशन व बाल चित्र समिति के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार, 26 अप्रैल, 2019 को नोएडा के सेक्टर-93 बी स्थित आश्रय सोसाइटी में बाल फिल्म महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों को 90 मिनट की बाल फिल्म 'करामाती कोट' दिखाई गई।

फिल्म देखने के बाद बच्चों ने लालच व अंधविश्वास से दूर रहकर आत्म विश्वास से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करने और परिश्रम कर जीवन में आगे बढ़ने का संकल्प लिया। शिक्षकों ने कहा कि ऐसी फिल्में शिक्षा के महत्व को दर्शाती हैं। संस्था में बच्चों ने पहली बार फिल्म देखी। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत बाल फिल्म देखकर बच्चे खुशी से झूम उठे।

फिल्म में राजू का किरदार और जादुई लाल कोट बच्चों को बेहद पसंद आया। नीले बालों वाली बुढ़िया के नखरे भी बच्चों को पसंद आए। बच्चों ने कहा कि ऐसी फिल्में उन्हें नई सीख देतीं हैं, जिन्हें सीखकर वे जीवन में आगे बढ़ सकते हैं। इस दौरान लगभग सत्तर से अधिक छात्र-छात्राओं ने फिल्म का लुत्फ उठाया। साथ ही आश्रय सोसाइटी की अध्यक्ष अल्का तिवारी, शिक्षक एमए खान, अन्नू रैजदा, मनोज शर्मा आदि ने भी फिल्म का आनंद लिया। बच्चों ने संस्कार सहित जीवन में कुछ अलग करने की सीख हासिल की। बाल फिल्म ने संदेश दिया कि विश्वास से ज्यादा आत्मविश्वास जरूरी है।

संस्था में पहली बार बच्चों को इतना चहकते हुए देखा। फिल्म मनोरंजक के साथ प्रेरणादायक भी है। मुझे लगता है कि इस खुशी का एहसास बच्चों को जिंदगी भर रहेगा। - अल्का तिवारी, आश्रय सोसाइटी, अध्यक्ष

इस फिल्म से हमें ये सीखने को मिला कि जीवन में कभी भी लालच नहीं करना चाहिए। मजा आया करामाती कोट देखकर। - गौरव, छात्र, कक्षा-4

Share:

Related Articles:

0