00 'छोटा सिपाही' ने बच्चों में भरा देशभक्ति का जज्बा
वाराणसी के बुलानाला स्थित चिल्ड्रेन एकेडमी में आयोजित बाल फिल्म महोत्सव में बाल फिल्म 'छोटा सिपाही' देखते बच्चे
  Start Date: 24 Dec 2018
  End Date: 24 Dec 2018
  Location: वाराणसी

अमर उजाला फाउंडेशन और बाल चलचित्र समिति, भारत की ओर से आयोजित 'बाल फिल्म महोत्सव' में सोमवार, 24 दिसम्बर, 2018 को वाराणसी के बुलानाला स्थित चिल्ड्रेन एकेडमी में बच्चों को बाल फिल्में दिखाई गईं। जूनियर बच्चों को दिखाई गई बाल फिल्म छोटा सिपाही ने उनमें देशभक्ति का जज्बा जगाया तो सीनियर विंग के बच्चों को 'कभी पास कभी फेल' के रॉबिन ने मेहनत करने का जोश भरा।

चिल्ड्रेन एकेडमी में प्रातः साढ़े दस बजे जूनियर बच्चों को 'छोटा सिपाही' दिखाई गई। गोवा के एक छोटे गांव में रहने वाला बालक जोजे देश के सिपाहियों के लिए पूरी हिम्मत और जज्बे के साथ काम करता है। बच्चों को उसका ये जज्बा खूब भाया। इसी तरह दोपहर 12 बजे से सीनियर बच्चों को 'कभी पास कभी फेल' नामक फिल्म दिखाई गई। फिल्म के मुख्य किरदार आठ साल के रॉबिन और उसकी प्रतिभा से बच्चे खूब प्रभावित हुए और उसके जैसा बनने की और उसके जैसे मेहनत करने की सीख ली।

प्रधानाचार्य केके चक्रवर्ती ने कहा कि बच्चों में फिल्म के जरिये नैतिक मूल्यों की जानकारी देने की ये पहल सराहनीय है। इस अवसर पर मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंद्र नाथ पांडेय, वाइस प्रिंसिपल डॉ. कुमुद चतुर्वेदी, कोआर्डिनेटर आरपी केशरी, अदिति होजिंग, पूजा सिंह, ज्योत्सना मिश्रा, सुचिता पाठक, शालिनी मौजूद रहीं। 

बाल फिल्म देख बच्चे बोले:

रॉबिन का किरदार मुझे बहुत अच्छा लगा। उसकी गणित काफी अच्छी थी। हमारे अंदर जो हुनर हो उसे तराशा जाना चाहिए। - रोहित सेठ 
फिल्म देखकर बहुत मजा आया। मनोरंजन के साथ इस फिल्म से कई अच्छी बातें सीखने को मिली। ऐसी फिल्में दिखाई जानी चाहिए। - प्रज्ञा सिंह 
हमें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। रॉबिन की तरह हमारे अंदर प्रतिभा हो हमें उसे तराशना चाहिए और दूसरों की भी मदद करनी चाहिए। - स्मित गुप्ता 
रॉबिन और जोजे का किरदार बहुत अच्छा था। हमें उनसे काफी कुछ सीखने को मिला। फिल्म देखकर काफी मजा आया। - अनन्या पात्रा

Share:

Related Articles:

0