00 देहरादून के केंद्रीय विद्यालय में हुई पुलिस की पाठशाला: बच्चों को कराया यातायात नियमाें का बोध
देहरादून के केंद्रीय विद्यालय में आयोजित पुलिस की पाठशाला को संबोधित करते ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविकांत सेमवाल

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से सोमवार, 29 फरवरी, 2016 को देहरादून के एफआरआई स्थित केंद्रीय विद्यालय में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गयाl पाठशाला में बच्चों को यातायात नियमाें का ज्ञान कराते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविकांत सेमवाल ने कहा कि सड़क पर ट्रैफिक नियमाें के उल्लंघन से होने वाले हादसों में गलती सुधारने का मौका नहीं मिलता है। छात्र-छात्राओं ने नियमाें पर सवाल-जवाब कर अपनी जानकारी में इजाफा किया। बच्चों ने संकल्प लिया कि वो खुद तो नियमाें का पालन करेंगे ही और दूसराें को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर रविकांत सेमवाल ने छात्र-छात्राओं को 18 वर्ष की उम्र से पहले वाहन न चलाने, तीन सवारी न चलने, मोबाइल का प्रयोग न करने, वन-वे का उल्लंघन न करने और लालबत्ती को जंप न करने के लिए कहा। उन्होंने नियमाें के उल्लंघन से शहर क्षेत्र में हुए हादसों के उदाहरण दिए। विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल सुनील कुमार जोशी ने कहा कि पाठशाला के माध्यम से बच्चों के ज्ञान में बढ़ोत्तरी हुई है।
 
इस मौके पर छात्र-छात्राआें के साथ शिक्षकाें ने भी व्यक्तिगत रुचि दिखाई और शिक्षिका कमला सावंत के संचालन में हुई पाठशाला में योग टीचर रुचि थपलियाल, किरण नैनवाल, बीना बैंजवाल, श्रव्या सकलानी, रानी कदीर, अनुपमा चंदोला, एके काला, आशा मेहता, सीपीयू के दारोगा महेश ढौंढियाल और सिपाही अनुराग कौशल मौजूद रहे।
Share:

Related Articles:

0