00 हल्द्वानी के एवान-ए-जहूर मैरिज हाल में हुई पुलिस की चौपाल
हल्द्वानी के एवान-ए-जहूर मैरिज हाल में आयोजित पुलिस की चौपाल में मौजूद स्थानीय लोग
  Start Date: 15 Dec 2018
  End Date: 15 Dec 2018
  Location: हल्द्वानी

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शनिवार, 15 दिसम्बर, 2018 को हल्द्वानी के चोरगलिया रोड स्थित एवान-ए-जहूर मैरिज हाल में पुलिस की चौपाल का आयोजन किया गयाl चौपाल में एसएसपी जन्मेजय खंडूरी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे, उन्होंने क्षेत्रवासियों के सवालों के जवाब में कहा कि अब महिलाएं ही बताएंगी कि उनके पति या परिवार के सदस्य कहीं सट्टा खेलकर पैसा तो नहीं गवां रहे हैं। नशा रोकने के लिए मोहल्ला कमेटी गठित होगी। यह कमेटी नशे के शिकार लोगों की काउंसिलिंग भी कराएगी। तस्करों के बारे में पुलिस को सूचना देगी। यदि जांच के दौरान सिपाही की गड़बड़ी मिलेगी तो उसे दुर्गम क्षेत्र बेतालघाट भेज दिया जाएगा।

सट्टा और नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने अब कमर कसने की रणनीति बनाई है। एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा है कि अब सट्टा रोकने के लिए अब महिला कमेटी बनेगी जबकि नशे पर अंकुश लगाने के लिए मोहल्ला कमेटी का गठन किया जाएगा। लोगों की समस्या सुनने के लिए अब महीने के दूसरे शनिवार को एसपी सिटी बनभूलपुरा थाने में बैठेंगे। साथ ही बाइक चलाते नाबालिग पकड़े गए तो अभिभावकों को थाने बुलाया जाएगा। 

एसएसपी ने कहा कि बाइक या स्कूटी चलाने पर नाबालिग बच्चों को पकड़कर अभिभावकों को बुलाया जाएगा। अभिभावक शपथपत्र देंगे कि फिर पकड़े जाने पर वाहन जब्त होगा। इसी प्रकार बच्चों के हाथ में टेंपो का स्टेयरिंग देने वाले मालिक पकड़े जाएंगे। केमू स्टेशन पर जाम लगने, लाइन नंबर एक में संचालित टेंपो की चेकिंग की जाएगी। बसों को निर्धारित रूटों से संचालित कराया जाएगा। चौपाल का संचालन शराफत हुसैन ने किया। इस दौरान

पुलिस की चौपाल में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, यातायात निरीक्षक महेश चंद्रा, सपा नेता शोएब अहमद, पम्मी सैफी, हाजी इंतजार हुसैन, अजहर सिद्दीकी, पार्षद रईस अहमद, रूमी वारसी, जीशान परवेज, अरशद अयूब आदि मौजूद रहे। स्थानीय लोगों ने पुलिस के आला अधिकारियों से सीधा संवाद करते हुए उनके समक्ष कुछ सुझाव भी रखेl

मजहर नईम नवाब- यहां गरीब तबके की आजीविका टेंपो है। यदि कोई गलत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। नशा और सट्टा बंद होना चाहिए।
अब्दुल कवि- लाइन नंबर 16 से जनाजे गुजरते हैं। इस मार्ग पर जानवर बैठे रहते हैं। इसका समाधान होना चाहिए।

इकबाल भारती- बीस साल पहले इतना नशा नहीं था। अब सौ गुना ज्यादा हो गया है। गांधीनगर में सुबह छह बजे चरस बिकती है। पुलिस को चेक करना चाहिए। 
सलीम सैफी- स्कूलों की छुट्टी होने पर टेंपो और अन्य वाहन से छात्र छात्राओं को दिक्कत होती है। सड़क पार करने में दिक्कत होती है। यहां ट्रैफिक पुलिस तैनात होनी चाहिए।
मजहर अली- बनभूलपुरा की युवा पीढ़ी सट्टा के अवैध धंधे में लिप्त है। काफी परिवार सट्टे से बर्बाद हो गए हैं।
हाजी यासीन खां- क्षेत्र से नशा समाप्त होना चाहिए। इस मामले में पार्षद और राजनीतिक दलों के लोगों को मिलाकर कमेटी गठित होनी चाहिए।
मोहम्मद गुफरान पार्षद- लाइन नंबर एक और मंगल पड़ाव में जाम लगा रहता है। मरीजों को अस्पताल लेकर जाने में दिक्कत होती है।
शोएब तैयब- मंगलपड़ाव चौकी में जाम की शिकायत करने पर पुलिस ध्यान नहीं देती है। क्षेत्र में अवैध गैस रिफिलिंग का धंधा होता है। शिकायत करने के लिए एक दिन निर्धारित होना चाहिए।
महबूूब आलम पार्षद- लाइन नंबर 17 में सड़क के किनारे खड़े वाहन जाम करते हैं। वाहनों को हटाने का प्रबंध होना चाहिए। 
जेबा वारसी पार्षद- छोटे बच्चे नशा कर रहे हैं। हमने व्यक्तिगत तौर पर काफी प्रयास किया। पुलिस मजदूर वर्ग के लोगों को नशे से बचाएं।
 

Share:

Related Articles:

0