00 'मेरा देश-मेरा गणतंत्र' आगरा के नन्हे कलाकारों को मिला पुरस्कार
मेरा देश-मेरा गणतंत्र पेंटिंग प्रतियोगिता सम्मान समारोह में पुरस्कार पाकर खिले बच्चों के चेहरे
  Start Date: 20 Apr 2019
  End Date: 20 Apr 2019
  Location: आगरा

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को शनिवार, 20 अप्रैल, 2019 को आगरा, अमर उजाला कार्यालय में सम्मानित किया गया। सीनियर वर्ग में अव्वल आए सिद्धार्थ तोमर ओर जूनियर वर्ग में अव्वल आईं आद्या जैन को साइकिल दी गई। पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार के अलावा सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किए गए। 

गौरतलब हो कि अम उजाला फाउंडेशन की ओर से प्रतियोगिता में बच्चों को ‘मेरा देश - मेरा गणतंत्र’ विषय पर पेटिंग बनाने का अवसर दिया गया था। दो वर्गों में आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों ने देश के 70 सालों के सफर को कैनवास पर अपने-अपने तरीके से उकेरा। सीनियर वर्ग में पहला स्थान सिद्धार्थ तोमर को मिला। उन्हें पुरस्कार स्वरूप साइकिल प्रदान की गई।

दूसरा पुरस्कार प्राप्त करने वाले सुनीत कुनार को ट्रैक सूट और तीसरा पुरस्कार प्राप्त करने वाली रश्मि वर्मा को बैग और पेन सेट दिया गया। सांत्वना पुरस्कार के रूप में आयुषी यादव, दिया अग्रवाल, ध्रुव बंसल, आकाश कुमार, एकता यादव, देव अग्रवाल, अतिशय जैन, प्रखर सारस्वत, रोहन गुप्ता, गौरिका को कलाई की घड़ी दी गई। 

जूनियर वर्ग में पहले स्थान पर आईं आद्या जैन को साइकिल, दूसरे स्थान पर आई अंशिका सिंह को ट्रैक सूट और तीसरे स्थान पर आईं सृष्टि राजपूत को बैग और पेन सेट दिया गया। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले समर्थ अग्रवाल, उर्वशी कंचन, शौर्येंद्र सिंह, मनज दुबे, गरिमा करीरा, वरुण कुमार, नोशी कुमारी, दृष्टि, तनवी गुप्ता, तन्मय जैन को सांत्वना पुरस्कार के रूप में कलाई घड़ी दी गई। प्रतिभागियों को प्रशस्ती पत्र और मेडल भी दिए गए।

 

Share:

Related Articles:

0