00 मेरा देश मेरा गणतंत्र पेंटिंग प्रतियोगिता- प्रतिभाओं का सम्मान आज
मेरा देश मेरा गणतंत्र पेंटिंग प्रतियोगिता

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से आयोजित ‘मेरा देश, मेरा गणतंत्र, पेंटिंग प्रतियोगिता’ के विजेता प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आज यानी शनिवार, 30 मार्च, 2019 को नोएडा स्थित अमर उजाला कार्यालय में दोपहर दो बजे से तीन बजे तक होगा। गौरतलब हो कि इस पेंटिंग प्रतियोगिता में हजारों बच्चों ने हिस्सा लिया था।

बच्चों ने एक से बढ़कर एक पेंटिंग भेजीं थीं। प्रतियोगिता में जूनियर और सीनियर वर्गों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के अलावा दोनों ही वर्गों में दस-दस सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे। मुख्य अतिथि के तौर पर आर्ट लाइफ गैलरी की संचालिका प्रीति बजाज व प्रतिभा अग्रवाल होंगी।

उल्लेखनीय है कि अमर उजाला फाउंडेशन ने इस गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस वर्ष देश 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। बच्चे इन 70 वर्षों को कैसे देखते हैं। इसे ही पेंटिंग का विषय बनाया गया था।

बच्चों ने एक से बढ़कर ‘मेरा देश, मेरा गणतंत्र’ पर अपनी अभिव्यक्ति दीं। गणतंत्र को कई रूपों में प्रस्तुत किया। सम्मान समारोह अमर उजाला कार्यालय सी-21, 22 सेक्टर-59, नोएडा में होगा। सभी विजेताओं को अपने साथ परिचय पत्र लना अनिवार्य होगा।

Share:

Related Articles:

0