00 देशभक्ति के रंगों से सजाया कैनवास, पुरस्कार पाकर खिले चेहरे
मेरा देश, मेरा गणतंत्र पेंटिंग प्रतियोगिता के विजयी छात्र-छात्राओं के साथ प्रीटी बजाज व प्रतिभा अग्रवाल
  Start Date: 30 Mar 2019
  End Date: 30 Mar 2019
  Location: नोएडा

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा आयोजित मेरा देश, मेरा गणतंत्र पेंटिंग प्रतियोगिता के विजयी छात्र-छात्राओं को शनिवार, 30 मार्च, 2019 को नोएडा स्थित अमर उजाला कार्यालय में सम्मानित किया गयाl नन्हें कलाकारों की प्रतिभा निखारने और उन्हें मंच देने के लिए इस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आर्ट लाइफ गैलरी की संचालिका प्रीति बजाज एवं प्रतिभा अग्रवाल मौजूद रहीं। प्रतियोगिता में नोएडा सहित आठ शहरों से दो वर्गों जूनियर एवं सीनियर में ढेरों बच्चों ने हाथों से बनाई पेंटिंग भेजी थी।

दोनों वर्ग में प्रथम प्रतिभागी को साइकिल, दूसरे नंबर पर ट्रैक सूट एवं तीसरे स्थान पर बैग पैन देकर पुरस्कृत किया गया। साथ ही 18 बच्चों को सर्टिफिकेट, घड़ी एवं मंजिलें और भी हैं नामक किताबें दी गईं। सीनियर वर्ग में पहले स्थान पर तेजस्विनी कपूर, दूसरे स्थान पर हर्ष कुमार एवं तीसरे स्थान पर दिव्या शर्मा रहीं।

वहीं, जूनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार की विजेता नेहल सैनी, दूसरा स्थान मेरविन वाज एवं तीसरा स्थान अर्पित पाल ने पाया। प्रतिभा अग्रवाल ने कहा कि प्रकृति से जुड़ाव के साथ जो किया जाए, वही बेहतर कला की प्रेरणा बनती है। बच्चों को प्रकृति की रक्षा करनी चाहिए।

कला वही बेहतर है जो मन से की जाए। घर में महिलाएं त्योहारों पर कलाकृतियां बनाती हैं। वह भी एक खूबसूरत कला है। रेत पर बनी कलाकृतियों की अपनी खूबियां हैं। जो अच्छा लगे वो करें। प्रीति बजाज ने कहा कि कला के संरक्षण के लिए बच्चों का कला से जुड़ाव बेहद आवश्यक है। उनकी गैलरी में सभी पेंटिंग प्रदर्शित की जाएंगी ।

कार्यक्रम में पुरस्कार पाकर बेहद खुशी हो रही है। मैं हमेशा कला से जुड़ा रहूंगा। मुझे यह बेहद पसंद है। -मेरविन वाज

मैं अपने भाई के साथ अमर उजाला दफ्तर आई हूं। प्रतियोगिता में जीत की खबर सुनकर मैं बेहद खुश हुई । आगे भी मैं हमेशा ऐसे ही पेंटिंग करती रहूंगी। -दिव्या शर्मा
 
मैं नोएडा में रहती हूं । मुझे पेंटिंग बहुत पसंद हैं। मैं हमेशा कुछ ना कुछ पेंट करती रहती हूं। पुरस्कार पाकर मैं बेहद खुश हूं । इससे मेरा पेंटिंग के प्रति उत्साह और बढ़ गया है। -नेहल सैनी

Share:

Related Articles:

0