00 स्वस्थ दांत और खूबसूरत मुस्कान से बनेगी आपकी पहचान
नोएडा के सेक्टर-93 स्थित एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट में आयोजित शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण करते चिकित्सक
  Start Date: 07 Jul 2019
  End Date: 07 Jul 2019
  Location: नोएडा

अमर उजाला फाउंडेशन और आईटीएस डेंटल कॉलेज, ग्रेटर नोएडा के संयुक्त तत्वावधान में रविवार, 7 जुलाई, 2019 को नोएडा के सेक्टर-93 स्थित एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट में एकदिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य एवं दंत परीक्षण शिविर का आयोजन किया गयाl शिविर के दौरान आईटीएस डेंटल कॉलेज के चिकित्सकों ने लोगों को दांतों की सेहत के प्रति जागरूक करते हुए उचित सलाह भी दी। 

दंत चिकित्सक डॉ. राहुल गुप्ता ने बताया कि अक्सर छोटी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन जाती है। दांतों को बेहतर रखने के लिए सुबह और शाम ब्रश करना आवश्यक है। साथ ही यदि कैविटी की समस्या है तो उसका समय से इलाज कराएं। लापरवाही से यह समस्या बढ़ती जाती है। दांतों में कैविटी के साथ ही उनका आकार, दांतों का घिसाव आदि की समस्याएं भी हो सकती है। इसके लिए समय पर चिकित्सीय परामर्श आवश्यक होता है।

स्वस्थ दांत और खूबसूरत मुस्कान से आपकी अलग पहचान बन सकती है। स्वस्थ दांत आपको कई तरह की परेशानियों से भी बचाते हैं। दांतों में कैविटी से उठने वाला दर्द बेहद तेज होता है। यह आपके लिए कई समस्याएं पैदा कर सकता है।

डॉ. कृष्णा के अनुसार नियमित जांच और समय-समय पर दांतों की सफाई आपको समस्या से दूर रखती है। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष राज कुमार झा ने कहा कि शिविर से सेक्टर के लोगों को काफी लाभ मिला है। सेक्टरवासियों ने अपने दांतों की जांच कराकर उचित चिकित्सीय परामर्श प्राप्त किए। ऐसे शिविर आम लोगों के लिए बेहद उपयोगी हैं। शिविर के दौरान 46 लोगों के दांतो की जांच की गई। शिविर के दौरान डॉ. कृष्णा, नागमनी व लोकेश सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Share:

Related Articles:

0