देहरादून में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराते मरीज।
देहरादून। अमर उजाला फाउंडेशन और सुभारती अस्पताल के सहयोग से आयोजित स्वास्थ्य शिविर में निशुल्क सेहत की जांच के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इसी वजह से बाद में शिविर का समय दो घंटे बढ़ाना पड़ा। शिविर में 900 से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य की जांच करवाकर मुफ्त परामर्श और दवाएं प्राप्त की। शनिवार को साईंबाबा एन्क्लेव जनकल्याण समिति के सहयोग से बंजारावाला रोड स्थित प्राचीन काली मंदिर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।
 
अस्पताल की ओर से मरीजों को कैंप तक लाने और छोड़ने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई थी। अस्पताल के अस्थि रोग विशेषज्ञ डा. रवि सिंह खनका, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. शमीम खान, फिजिशियन डा. दुष्यंत, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. प्रेरणा, नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ डा. शुभम, शिशु रोग विशेषज्ञ डा. ललित मोहन नेगी, त्वचा रोग विशेषज्ञ डा. भुवनेश, दंत रोग विशेषज्ञ डा. सुदिती और सर्जन डा. आरके बंसल ने मरीजों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की।
 
सुभारती अस्पताल के मीडिया अधिकारी सोनू फ्रांसिस ने बताया कि चिकित्सकों ने शाम करीब साढ़े चार बजे तक मरीजों की जांच कर दवाएं बांटी। इसके अलावा ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर की जांच भी की गई। गंभीर बीमारी और अन्य जांच करवाने वाले मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 25 जनवरी को सुबह 10 बजे मंदिर में निशुल्क वाहन की व्यवस्था रहेगी। शिविर के आयोजन में अस्पताल के पीआरओ अनिल, रश्मि, अफसरा, सलीम, शैलेष, जसविंदर कौर, सागर थापा, कौशल, साईंबाबा जनकल्याण समिति के आलोक कुमार, सुभाष बालियान, अजय सिंघल, बलराज भंडारी, कमल किशोर, विजय प्रताप समेत अन्य स्थानीय लोगों ने सहयोग दिया।
Share:

Related Articles: