000 पौढ़ी गढ़वाल के खिर्सू में 208 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
पौढ़ी गढ़वाल के खिर्सू में आयोजित शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण करते चिकित्सक

अमर उजाला फाउंडेशन के 'स्वस्थ्य शरीर सुरक्षित जीवन' कार्यक्रम के तहत बुधवार, 22 नवम्बर, 2017 को पौढ़ी गढ़वाल (उत्तराखंड) के खिर्सू स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एकदिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गयाl शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा कुल 208 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी परामर्श व दवाइयां दी गईl शिविर का उद्घाटन करते हुए सीएमओ डा. आरएस राणा और एसीएमओ डा. एचसी मार्तोलिया ने कहा कि ऐसे शिविर से जनता को लाभ मिलता है। 

इस दौरान शिविर में डीपीएमआई पौड़ी की ओर से 21 मरीजों की पैथोलॉजी जांच और कुलानंद मुंडेपी नेत्र प्रशिक्षण संस्थान पौड़ी की ओर से 30 मरीजों की आंखों की जांच की गई। इसके अलावा विजय डेंटल क्लीनिक के संचालक डा. हरीश भट्ट ने कई मरीजों के खराब दांतों की सर्जरी की। शिविर में अमर उजाला फाउंडेशन और न्यू सन मेडिसिन श्रीनगर के संचालक सूर्य प्रकाश नौटियाल की ओर से मरीजों को निशुल्क दवाइयां दी गई। कुछ मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अग्रिम परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज में जाने की सलाह दी।

शिविर में राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के नेत्र रोग विभागाध्यक्ष सहायक प्रोफेसर डा. अच्युत नारायण पांडे, बाल रोग विशेषज्ञ डा. वरुण तिवाड़ी और कम्युनिटी मेडिसिन के सहायक प्रोफेसर डा. वेंकेट रेड्डी, जिला अस्पताल पौड़ी के बाल रोग विशेषज्ञ डा. विनोद कुमार, स्त्री एवं प्रसूति विशेषज्ञ डा. मेघना असवाल और श्रीनगर के डेंटल सर्जन डा. हरीश भट्ट ने मरीजों का परीक्षण किया। इसके अलावा कुलानंद मुंडेपी नेत्र प्रशिक्षण संस्थान पौड़ी के पार्थो चौधरी व डा. वीपी बलोदी के नेतृत्व में आई तकनीशियनों की टीम ने क्रमश: आंखों और रक्त की जांच की।

शिविर में सीएचसी इंचार्ज डा. ए गुर्साइं, डा. देवेंद्र रावत, डा. निशांत गर्ग, फार्मासिस्ट बिजेंद्र रावत व एसके भट्ट, वार्ड ब्वाय सुबध्यान सिंह व अर्जुन सिंह, वार्ड आया पम्मी व रेखा, सुनीता, किरन नैथानी व विनीता चौधरी, सहित जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर, इटर्न डॉक्टर और प्रशिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने सहयोग किया।

Share:

Related Articles:

0