00 अमर उजाला फाउंडेशन एवं माथुर वैश्य समाज के तत्वावधान में 42 महादानियों ने किया रक्तदान
Blood Donation Dehradun

देहरादून। अमर उजाला फाउंडेशन और अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा की दून शाखा की ओर से आयोजित शिविर में 42 यूनिट रक्तदान हुआ। आईएमए की टीम ने रकक्‍तदात्ताओं की जांच की और रक्त एकत्र किया।


रविवार को कनिष्क अस्पताल में आयोजित शिविर का. उद्घाटन अस्पताल के संस्थापक चरिष्ठ गैस्ट्रो सर्जन डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता और सह संस्थापक वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋतु गुप्ता ने किया। उन्होंने रक्तदाताओं को बताया कि आपका दिया हुआ रक्त किसी की जान बचा सकता है। रक्तदान से कमजोरी नहीं आती। तीन महीने बाद दोबारा रक्तदान किया जा सकता है। रक्तदान करने से नया खून जल्दी बन जाता है और हार्टअटैक का खतरा भी कम हो जाता है।
देहरादून शाखा के पदाधिकारियों ने बताया कि माथुर वैश्य समाज की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 400 शिविर रविवार को आयोजित किए गए। शिविर में देहरादून शाखा के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता, माथुर वैश्य के कैंप कोऑर्डिनेटर रजनीश गुप्ता व राजीव गुप्ता का विशेष सहयोग रहा। इस दौरान कीर्ति गुप्ता, युगांशी गुप्ता, अखिल गुप्ता, रोहन गुप्ता, प्रदीष पैनुली, गौरव चौधरी, दीपक पासवान, मोहित शर्मा, रजत सैनी, सागर, प्रदीप, सुनील और तनुज समेत अन्य ने रक्तदान किया।

Share:
0