00 रोहतक के नए बस स्टैंड पर 115 लोगों ने किया महादान 
रोहतक के नए बस स्टैंड पर आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में प्रशस्तिपत्र दिखाते रक्तदाता
  Start Date: 06 May 2019
  End Date: 06 May 2019
  Location: रोहतक

अमर उजाला फाउंडेशन और मां दानों देवी धर्मार्थ सेवा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार, 6 मई, 2019 को रोहतक के नए बस स्टैंड पर एकदिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन करते हुए सीजीएम सौरभ खत्री ने युवाओं को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित कियाl कहा कि समय-समय पर इस तरह के रक्तदान शिविर आयोजित होते रहने चाहिए।

शिविर में 151 युवाओं ने बढ़-चढ़कर भागीदारी करते हुए स्वैच्छिक रक्तदान किया। ट्रस्ट के चेयरमैन तस्वीर सिंह हुड्डा और राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ के जिलाध्यक्ष नवनीत हुड्डा ने बताया कि शिविर में पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने सहयोग किया। चिकित्सकों ने कहा कि प्रत्येक तीन माह में स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान जरूर करना चाहिए।

चिकित्सकों ने बताया कि एक यूनिट रक्त से चार लोगों की जान बचाई जा सकती है। शिविर में तस्वीर हुड्डा ने जहां 75वीं बार रक्तदान किया वहीं उनके बेटे नवनीत हुड्डा ने 20वीं बार रक्तदान किया। इस मौके पर सभी रक्तदाताओं को फाउंडेशन और ब्लड बैंक टीम की ओर से डोनर कार्ड एवं प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित भी किया गयाl

रक्तदान शिविर में इनका रहा योगदान
शिविर में सीएलजी प्रभारी सुभाष गुप्ता, रेडक्रॉस समिति के सचिव देवेंद्र चहल, राजकुमार मोर, मानव सेवा संस्थान के प्रधान गोविंद राम सिंघल, देवेंद्र शर्मा, ट्रेनिंग स्कूल इंचार्ज नरेश नांदल, राज सिंह हुड्डा, अशोक कुमार, ऋषि कुमार, कृष्ण कुमार, विजय कुमार, इंस्पेक्टर जोरावर सिंह का विशेष सहयोग रहा।

Share:

Related Articles:

0