00 जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क उपलब्ध कराया गया पल्स ऑक्सीमीटर
पंचकुला के गांव में जरूरतमंद लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराया गया
  Start Date: 25 May 2021
  End Date: 07 Jun 2021
  Location: आगरा, बरेली, कानपुर, चंडीगढ़, धर्मशाला, रोहतक और हिसार

कोरोना संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है। संक्रमित ग्रामीण होम आइसोलेशन और कोविड केयर सेंटर में इलाज करवा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता की बेहद कमी है। लोग बीमारी की गंभीरता को अक्सर नजरअंदाज करते रहते हैं। लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान लोगों को पल्स ऑक्सीमीटर के उपयोग का तरीका भी बताया गया। होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति के ऑक्सीजन की जांच करना बेहद जरूरी है। यदि ऑक्सीजन का स्तर 95 से कम है तो तत्काल डॉक्टर से सलाह लें।

इस मुश्किल दौर में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से कोरोना केयर किट- मदद अपने अपनों की अभियान के दूसरे चरण में पल्स ऑक्सीमीटर का वितरण आगरा, बरेली, कानपुर, चंडीगढ़, धर्मशाला, रोहतक और हिसार संस्करण के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में किया गया। जरूरतमंद परिवारों तक पल्स ऑक्सीमीटर पहुंचाने में स्थानीय स्तर पर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं ग्राम प्रधानों का सहयोग लिया गया।

गौरतलब हो कि अभियान के पहले चरण में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से विशेष कोरोना केयर किट (पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, 2 सर्जिकल फेस मास्क, एन 95 मास्क, हैंड सैनीटाइजर एवं उपयोगी दवाइयां) का वितरण मेरठ, लखनऊ, नैनीताल और देहरादून में किया गया था।

आप भी मदद का हाथ बढ़ाएं

संकट की इस घड़ी में आप भी अभियान से जुड़कर जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं, तो अमर उजाला फाउंडेशन के बैंक खाते में किट्स के लिए सहयोग राशि जमा करा सकते हैं। ट्रांजैक्शन का विवरण आप हमारी मेल आईडी- foundation@amarujala.com पर भेज सकते हैं। आपकी सहयोग राशि पर 80जी के तहत टैक्स में भी छूट मिलेगी।

इस बैंक खाते में भेज सकते हैं सहयोग राशि-

Account Name : Amar Ujala Foundation
Account No : 26290100008860
Bank : Bank Of Baroda, Sector-29, Noida-201301
IFSC Code : BARB0NOIDAX (5th Character is zero)

Share:

Related Articles:

0