00 Page 150-people-donated-plasma-to-help-corona-patients-in-jhansi-on-appeal-of-amar-ujala-foundation-4105.html - झांसी में कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए 600 लोगों ने किया प्लाज्मा दान
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से झांसी में जारी प्लाज्मा दान मुहिम की प्रकाशित खबर
  Start Date: 28 Apr 2021
  End Date: 10 May 2021
  Location: झांसी

कोरोना वायरस के गंभीर संक्रमण से जूझ रहे लोगों के उपचार के लिए प्लाज्मा थैरेपी कारगर साबित हो रही है। किसी भी संक्रमित की प्लाज्मा की कमी से जान न जाए, इसके लिए अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। मुहिम के जरिये लोगों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।  इस संकट के समय में आपका प्लाज्मा किसी के लिए संजीवनी है। कई मरीजों की समय पर प्लाज्मा न मिलने की वजह से जान चली गई।

गौरतलब हो कि पिछले एक पखवाड़े से ये अभियान नियमित चलाया जा रहा है। झांसी में इस मुहिम का खासा असर हो रहा है, कोरोना से जंग जीत चुके लोग किसी की जान बचाने के जज्बातों के साथ आगे आ रहे हैं और प्लाज्मा दान कर लोगों की जान बचा रहे हैं। अब तक 600 से अधिक लोग प्लाज्मा दान कर चुके हैं, जो लगभग तीन सौ मरीजों को उपलब्ध कराया गया है। 

यदि आप कोरोना से जंग जीत चुके हैं और आपके शरीर में एंटीबॉडी बन गई है तो अमर उजाला फाउंडेशन के आह्वान पर प्लाज्मा दान करने के लिए जरुर आगे आएं। आपके एक बार प्लाज्मा दान करने से दो गंभीर रूप से संक्रमित लोगों की जान बचाई जा सकती है। प्लाज्मा दान करने के इच्छुक व्यक्ति अपनी जानकारी दिए गये नंबर 9415194370 पर नाम, नंबर, फोटो व ब्लड ग्रुप के साथ व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Share:

Related Articles:

0