00 पिथौरागढ़ के थल में 851 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
पिथौरागढ़ के थल में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में मरीजों की जांच करते चिकित्सक
  Start Date: 16 Dec 2018
  End Date: 16 Dec 2018
  Location: पिथौरागढ़

अमर उजाला फाउंडेशन और अपराजिता-100 मिलियन स्माइल्स के तहत रविवार, 16 दिसम्बर, 2016 को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ स्थित थल के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 851 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी दवाइयां दी गईl शिविर में थल के आसपास के इलाके के 40 गांवों के लोगों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।

शिविर में डॉ. मयंक बिष्ट, डॉ. बीएस गौतम, डॉ. रमेश सनवाल ने महिला, पुरुषों और शिशुओं की जांच की। साई पैथोलॉजी के नवीन पंत ने शिविर में आए महिला, पुरुषों के शुगर लेबल, खून की जांच की। चिकित्सकों ने लोगों को ठंड से बचाव करने को कहा। शिविर में थल, कमतोली, चोपड़ा, कुमालगांव, बलतिर, मुवानी, नाचनी, तेजम, बांसबगड़, सत्यालगांव, पतेत, गोल, बरड़, तड़ीगांव, आमथल, अल्काथल, दाफिला, अठखेत, लेजम, कौली, अमतड़, सुनेती सहित करीब 40 गांवों से लोग पहुंचे थे। बागेश्वर जिले के चेट्टाबगड़ क्षेत्र से भी लोग शिविर में पहुंचे थे। शिविर संचालन में जनता मेडिकल स्टोर, पंत फार्मेसी, साईं पैथोलॉजी, सर्व हेल्थ केयर पिथौरागढ़ ने भी सहयोग किया। शिविर में घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर एसोसिएशन का भी सहयोग रहाl

इस दौरान अपराजिता कार्यक्रम के तहत महिला हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर लोगों से संकल्प पत्र भी भरवाए गए। अपराजिता कार्यक्रम के तहत राजकीय कन्या इंटर कॉलेज थल की 35 छात्राओं की मेडिकल काउंसलिंग कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। सोसायटी की महिला काउंसलर करुणा खर्कवाल ने मासिक धर्म के बारे में जानकारी दी। सोसायटी के अध्यक्ष अजय ओली ने छात्राओं को आत्मनिर्भर और दिमागी तनाव से मुक्त होने के गुर बताए। साथ ही कॅरियर संबंधी टिप्स दिए। इस दौरान सोसायटी के प्रभारी नितिन मारकाना आदि मौजूद थे।

Share:

Related Articles:

0