00 हम सबका है एक ही नारा, स्वच्छ रहे शहर हमारा 
हल्द्वानी में आयोजित स्वच्छता रैली के दौरान मौजूद एमबीपीजी कॉलेज के विद्यार्थी
  Start Date: 05 Jan 2019
  End Date: 05 Jan 2019
  Location: हल्द्वानी

अमर उजाला फाउंडेशन की मुहिम अपराजिता : 100 मिलियन स्माइल्स और गो क्लीन गो ग्रीन लेट्स मेक इट हैपन के तहत शनिवार, 5 जनवरी, 2019 को हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज से पनचक्की चौराहा दमुवाढूंगा तक स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। बीएड विभाग के 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने स्थानीय लोगों और दुकानदारों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और ‘स्वच्छ हल्द्वानी सुंदर हल्द्वानी’ लिखे कपड़े के थैले बांटे।

रैली का शुभारंभ एमबीपीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रेखा पांडे ने रैली का किया। हाथों में स्वच्छता जागरूकता से जुड़े स्लोगनों की तख्तियां पकड़े बीएड विभाग के छात्र-छात्राओं ने एमबीपीजी कॉलेज से पनचक्की चौराहे तक रैली निकाली। इसके बाद पनचक्की चौराहे पर छात्र-छात्राओं ने कूड़ा प्रबंधन को लेकर रोचक नुक्कड़ नाटक और गीतों की प्रस्तुति दी।

इस दौरान स्थानीय दुकानदारों और स्थानीय निवासियों को खुले में कूड़ा नहीं फेंकने और कपड़े के बैग का इस्तेमाल करने को जागरूक किया। इस मौके पर बीएड विभागाध्यक्ष डॉ. अनीता जोशी, डॉ. चंद्रावती जोशी, डॉ. तनुजा मेलकानी, डॉ. रेनू रावत, डॉ. सविता भंडारी, पार्षद रेनू टम्टा, देवेंद्र कुमार, सुमित टम्टा, दीक्षा, कविता नैनवाल, गो क्लीन गो ग्रीन संस्थाध्यक्ष मनोज नेगी, हेमा कबड़वाल, गीता दरमवाल आदि मौजूद रहे। 

Share:

Related Articles:

0