00 खुद करें पहल, दूसरों को भी करें प्रेरित
हल्द्वानी के निर्मला कॉन्वेंट स्कूल में महिला सशक्तीकरण और स्वच्छता अभियान विषय पर आयोजित संवाद कार्यक्रम में मौजूद लोग
  Start Date: 29 Dec 2018
  End Date: 29 Dec 2018
  Location: हल्द्वानी

अमर उजाला फाउंडेशन, अपराजिता : 100 मिलियन स्माइल्स और गो ग्रीन गो क्लीन लेट्स मेक इट हैपन के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे स्वच्छ हल्द्वानी सुन्दर हल्द्वानी अभियान के तहत शनिवार, 29 दिसम्बर, 2018 को हल्द्वानी के काठगोदाम स्थित निर्मला कॉन्वेंट स्कूल में महिला सशक्तीकरण और स्वच्छता अभियान को लेकर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संवाद कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थियों और अभिभावकों को जागरूक किया गया।

गो ग्रीन गो क्लीन संस्थाध्यक्ष मनोज नेगी ने अभिभावकों से पहले स्वयं आसपास सफाई रखने, लोगों को जागरूक करने और प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा इससे कुछ समय में ही हल्द्वानी शहर की स्थिति बदल जाएगी। वक्ताओं ने अभिभावकों को अपराजिता मुहिम के बारे में जानकारी दी और महिला अपराधों को लेकर जागरूक किया। संवाद में बच्चों में अपराध की प्रवृत्ति को रोकने के लिए भी विचार-विमर्श हुआ। प्रधानाचार्य जोजी थॉमस ने कहा कि अगर शहर के कुछ लोग भी स्वयं जागरूक होंगे तो शहर अपने आप ही स्वच्छ दिखने लगेगा। इससे दूसरों को भी प्रेरणा मिलेगी। कार्यक्रम में कैलाश जोशी, रेनू भट्ट, निर्मला साह, गीता दरम्वाल, प्रियंवदा वाजपेयी, जानकी थापा, अभिषेक चिनियाल, मुकेश बिष्ट, अक्षिता वर्मा, रेनू मेहता आदि थे।

अगर कुछ बातों का ध्यान रखें तो शहर को स्वच्छ बनने में देर नहीं लगेगी। हमें आसपास के लोगों को भी जागरूक करना होगा। - अंबिका , छात्रा

बाजार जाने को अपने साथ बैग घर से ही लेकर जाए ताकि पॉलिथीन का कम से कम इस्तेमाल हो। - जागृति भंडारी

लोग खाली प्लॉट में कूड़ा डालते हैं और मना करने पर झगड़ा करते हैं। ऐसे लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। - मीरा जोशी

जब भी बाजार जाएं तो साथ में बैग लेकर जाएं। पॉलिथीन का इस्तेमाल न करें। इससे गंदगी नहीं होगी। - वेदिका, छात्रा

पर्यावरण थीम पर कल होगी पोस्टर प्रतियोगिता:
हल्द्वानी। अमर उजाला फाउंडेशन और गो क्लीन गो ग्रीन लेट्स मेक इट हैपन की ओर से सोमवार, 31 दिसम्बर, 2018 को नैनीताल रोड स्थित विंटेज हाई स्ट्रीट, बृजलाल हॉस्पिटल के सामने पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। पर्यावरण थीम पर आधारित प्रतियोगिता में सुबह नौ से दो बजे तक दसवीं से ऊपर की बच्चे प्रतिभाग कर सकते हैं। प्रतियोगिता की अधिक जानकारी और रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर 8650000526 पर संपर्क कर सकते हैं।

Share:

Related Articles:

0