00 शिविर में उमड़ा जनसैलाब
शिविर में उमड़ा जनसैलाब
अलीगढ़। अमर उजाला फाउंडेशन और समृद्ध जीवन फाउंडेशन के बैनर तले रविवार को मलखान सिंह जिला चिकित्सालय परिसर में विशाल रक्तदान व नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण मेले का आयोजन किया गया। रक्तदान के लिए लोगों का उत्साह देखने लायक था तो मेले में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए भी रविवार को अवकाश के दिन सैलाब उमड़ा। रक्तदान शिविर में अमर उजाला ने एक अक्टूबर के अपने ही कैंप के 133 यूनिट रक्तदान का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 209 यूनिट रक्तदान कराकर एक और कीर्तिमान कायम कर दिया। स्वास्थ्य मेले में 600 से अधिक परिवारों ने अपना परीक्षण कराया।
 
जिला चिकित्सालय के मीटिंग हॉल में लगे रक्तदान महादान शिविर का सुबह जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने फीता काटकर उद्घाटन किया। डीएम के साथ मुख्य विकास अधिकारी शमीम अहमद, सीएमओ डॉ. अर्जुन सिंह, सीएमएस डॉ. एके सिंह, डॉ. गीता प्रधान सहित अन्य मौजूद थे। रक्तदान शिविर में सुबह ही महिला व पुरुषों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।
 
रक्तदाताओं की भीड़ को देखते हुए मीटिंग हॉल में आठ बेड लगाए गए। एक साथ आठ-आठ लोगों का ब्लड बैंक की टीम ने ब्लड लिया। यहां पर डॉक्टरों की टीम डॉ. मोहम्मद सईद, डॉ. प्रमोद कुमार पोरवाल, डॉ. केके गुप्ता, डॉ. एसके वार्ष्णेय, डॉ. हीरा सिंह पूरी तरह नजर रखे रहे। समृद्ध जीवन फाउंडेशन की ओर से सभी रक्तदाताओं को पेंट शर्ट के कपड़े का एक-एक गिफ्ट पैक दिया। सुबह से शुरू हुआ रक्तदान का सिलसिला शाम 5 बजे के बाद तक भी चलता रहा और संख्या 209 यूनिट ब्लड पर जाकर रुकी। स्थिति यह थी कि भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष मनोज शर्मा तो अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ दुपहिया वाहनों पर सवार होकर पहुंचे। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष यतिन दीक्षित अपने साथियों सहित, जियाउरहमान छात्र रालोद नेता, व्यापारी नेता विवेक बगई, नीरज चौहान एडवोकेट, पुलिस सब इंस्पेक्टर हेमेंद्र सिंह पिंकी, दीपक लता, सुबोध नंदन शर्मा, अंकित चौधरी, मानव महाजन, संजीव स्क्रैप, नितिन अरोरा, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भूपेंद्र वार्ष्णेय, अजय लिथो, शाहनबाज, युवा भारत के जिला प्रभारी भूपेंद्र कुमार शर्मा, विहिप के विभाग संयोजक रामकुमार आर्य, भाजपा के ब्रज प्रदेश के मीडिया प्रभारी डॉ. राजीव अग्रवाल, डॉ. मृदुला सिंह, शमशाद निसार आजमी, अफजाल हमीद पार्षद, नरेंद्र व्यास, सर्वेश कुमार गुप्ता सहित अन्य अपने साथियों के साथ पहुंचे। कुछ उत्साहित युवतियां भी रक्तदान करने पहुंचीं लेकिन निर्धारित से कम वजन होने के कारण वह रक्तदान नहीं कर सकीं और मायूस होकर लौटीं।
युवाओं में जोश
Share:

Related Articles:

0