00 थाइलैंड में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में अमर उजाला फाउंडेशन ने किया पहलवान सरिता मलिक को स्पांसर
थाइलैंड में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में अमर उजाला फाउंडेशन ने किया पहलवान सरिता मलिक को स्पांसर
अमर उजाला फाउंडेशन की स्पांसरशिप में खेलने वाली रोहतक की पहलवान सरिता मलिक एशियन चैंपियनशिप में दम दिखाएंगी। चैंपियनशिप थाइलैंड में 17 से 21 फरवरी तक होगी। इसके लिए सरिता तैयारी में जुटी हैं। इससे पहले जूनियर एशियन चैंपियनशिप में सरिता देश को मेडल दिला चुकी हैं। सोनीपत के बरौदा गांव की सरिता मलिक ने कुश्ती में बहुत कम उम्र में अपने आपको देश की श्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार कर लिया।
 
अमर उजाला फाउंडेशन की स्पांसरशिप में खेलने वाली सरिता देश को मेडल दिलाने के लिए निडानी के अखाड़े में खूब पसीना बहाती हैं। इसका ही नतीजा है कि अब उनका चयन एशियन चैंपियनशिप में हुआ है। इसमें शामिल होने के लिए वह 15 फरवरी को रवाना होगी। सरिता ने वर्ष 2015 में लगातार कई मेडल जीते। उन्होंने मंगोलिया में खेली गई जूनियर एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता। कजाकिस्तान कप में सिल्वर मेडल जीता और नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल झटका। इनके सहारे ही सरिता को एशियन चैंपियनशिप का टिकट दिया गया। सरिता कहती हैं कि वह देशवासियों की उम्मीद को नहीं टूटने देंगी और वह गोल्ड पर नजर जमाए हुए हैं।
 
सरिता मलिक कहती हैं कि उनको प्रोत्साहित करने में अमर उजाला फाउंडेशन से भरपूर सहयोग मिल रहा है और किसी तरह की परेशानी नहीं है। फिलहाल मैं तैयारी में जुटी हूं और कोशिश करूंगी की देशवासियों को मेरे प्रदर्शन से निराशा न हो। एशियन चैंपियनशिप में सरिता मलिक के अलावा रोहतक की साक्षी मलिक, भिवानी की विनेश फौगाट, मनिता, ममता, प्रियंका भी दम दिखातीं हुई नजर आएंगी।
Share:

Related Articles:

0