00 अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2015 के लिए आवेदन शुरू
अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2015 के लिए आवेदन शुरू।

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2015 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बृहस्पतिवार, 27 अगस्त से शुरु हो रही है। अगले माह 10 सितंबर तक आवेदन करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके लिए फाउंडेशन की वेबसाइट dev.safalta.com या फिर अमर उजाला की वेबसाइट www.amarujala.com पर जाकर फार्म भर सकते हैं।

इसके अलावा विद्यार्थी अपने मोबाइल से मिस्ड काल करके भी आवेदन कर सकते हैं। मिस्ड काल के लिए 08030636402 डायल करने पर विद्यार्थी के मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से वेबसाइट का लिंक दिया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके मोबाइल के जरिए भी आवेदन किया जा सकेगा। मिस्ड काल का रिस्पांस तभी मिल सकेगा अगर डायल करने वाले मोबाइल पर डीएनडी (डू नाट डिस्टर्ब) सेवा एक्टिवेटेड नहीं हो। सक्रिय डीएनडी सेवा को हटाने के लिए उपभोक्ता को 1909 पर कॉल करके इसे निष्क्रिय कराना होगा।

फार्म में मांगी गई सभी जानकारियां देना अनिवार्य होगा। इस छात्रवृत्ति के लिए लिखित परीक्षा की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। लिखित परीक्षा ऑनलाइन नहीं बल्कि विभिन्न शहरों में निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर होगी। फार्म भरते समय लिखित परीक्षा के लिए विद्यार्थी अपनी सुविधानुसार शहर का चयन कर सकेंगे। इसके लिए 51 शहरों का विकल्प फार्म में दिया गया है।

परीक्षा केन्द्र की सूचना ई-मेल द्वारा भेजे जाने वाले एडमिट कार्ड में दी जाएगी। इसलिए हर आवेदक का ई-मेल आई.डी. होना अनिवार्य है। अमर उजाला के प्रसार क्षेत्र वाले राज्यों के प्रादेशिक बोर्ड के 9वीं से 12वीं तक के वे विद्यार्थी इस छात्रवृत्ति परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे जिनके पिछली वार्षिक परीक्षा में न्यूनतम 65 फीसदी अंक हों और जिनकी वार्षिक पारिवारिक आय डेढ़ लाख से कम है।

Share:

Related Articles:

0