जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ में फंसे अपनों की मदद

जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ आपदा से ग्रसित लोगों को राहत प्रदान के लिए अमर उजाला फाउंडेशन 'मदद अपनों की' कार्यक्रम के तहत मदद के लिए हाथ बढ़ाया हैंl बाढ़ में फंसे लोगों के लिए जरुरत के सामान भिजवाए जा रहे हैंl बाढ़ से बेघर हो चुके लोगों के लिए जहां अन्य प्रदेशों से मदद के हाथ आगे बढ़े हैं, वहीँ आस्ट्रिया में बैठे एनआरआई ने खाद्य राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी है।

मूल रूप से रियासत के निवासी और वर्तमान में आस्ट्रिया में रह रहे कैप्टन मनजीत सिंह औलख और ज्ञानी जीवन सिंह ने ‘अमर उजाला फाउंडेशन’ से संपर्क किया और पीड़ितों के लिए सामग्री भेजने का प्रस्ताव दिया। जम्मू में रहने वाली उनकी रिश्तेदार सिकंदर कौर ने एनआरआई द्वारा भेजे गए 25-25 किलो के आटे और चावल की बोरियाें के अलावा दाल, चीनी, हल्दी, मिर्च, मसाला, चायपत्ती, नमक, मिल्क पाउडर और कंबल अमर उजाला फाउंडेशन को दिए।

कैप्टन मनजीत सिंह के अनुसार टीवी में जम्मू-कश्मीर में आई भीषण बाढ़ की खबरें और लोगों का दर्द देखने के बाद बाढ़ में फंसे अपने मुल्क के लोगों की मदद करने का विचार आया। चूंकि विदेश से तत्काल देश पहुंचाना मुमकिन न होने के कारण उन्होंने राहत सामग्री भेजने का फैसला लिया।

Share:

Related Articles: