मुफीद

अमर उजाला फाउंडेशन की अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा में लुहारी गांव के मुफीद को भी सम्मानित किया जाएगा। 13 जून, 2017 को दिल्ली में होने वाले सम्मान समारोह में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन उन्हें पुरस्कृत करेंगी। मेधावी का सपना एनडीए में जाकर देश सेवा करना है। इसके लिए वह तैयारी कर रहा है। 

बड़ौत क्षेत्र के लुहारी गांव के रहने वाले मुफीद के पिता महफूज अली फेरी लगाकर कपड़ा बेचने का काम करते हैं। श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज सराय रोड, बड़ौत के छात्र रहे मुफीद की माता फिरोज बानो गृहणी है। मुफीद की दो बहनें हैं। साहिबा (16) और महक (13) आठवीं की छात्रा है। इस परिवार का शिक्षा पर खास ध्यान है। महफूज अली अपने बच्चों को पढ़ाना चाहता है। शिक्षा पर परिवार का ध्यान है। मुफीद ने बताया अमर उजाला फाउंडेशन की अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति की सूची में शामिल होना, उसके लिए गौरव की बात है। परिवार में खुशी का माहौल है। फिरोज बानो ने कहा छात्रवृत्ति से बेटे की पढ़ाई में आसानी हो जाएगी। वह अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दिलाना चाहते हैं। मुफीद एनडीए में जाकर देश सेवा करना चाहता है, इसके लिए वह तैयारी कर रहा है। 

शुक्रवार का दिन मुफीद के परिवार के लिए खुशियां लेकर आया। 12वीं कक्षा में मुफीद ने 80 प्रतिशत अंक हासिल किए। दसवीं में उसकी बहन साहिबा ने 78 प्रतिशत अंक पाए। इसके अलावा वह सम्मान समारोह के लिए दिल्ली जाने की तैयारी में जुटा हुआ है। मुफीद ने कहा कि शुक्रवार का दिन उनके लिए बेहद खुशियों भरा रहा।

Share:

Related Articles: