00 फर्रुखाबाद - छात्राओं के लिए जल्द खुलेंगे 33 पिंक बूथ क्रासर माडर्न
Police Ki Pathshala

छात्राओं और महिलाओं की शिकायत सुनने के लिए ज़िले में जल्द 33 स्थानों पर पिंक बूथ खुलेंगे। इन बूथों को कोचिंग सेंटरों, पार्क और दूसरे स्थानों पर खोला जाएगा। एक मोबाइल नंबर भी जारी होगा, जिस पर कभी भी शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं। यह जानकारी मॉडर्न पब्लिक स्कूल में अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से आयोजित पुलिस की पाठशाला में डीएम संजय कुमार सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा ने दी।

मुख्य अतिथि रहे जिलाधिकारी का डायरेक्टर निमिशा गुप्ता ने और एसपी का उनके पति रोहित गुप्ता ने बुके भेंट कर स्वागत किया। डीएम ने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए शासन और सरकार संवेदनशील है। महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता में शामिल है। हर छात्रा और महिला को अपनी या पड़ोस की महिला की पीड़ा निर्भीक होकर बतानी चाहिए।

एसपी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि एंटी रोमियो टीम को महिला सुरक्षा विशेष दल नाम दिया गया है। छात्राएं और महिलाएं साइबर अपराध की शिकार हो रही हैं। पुलिस इससे निपटना चुनौती के रूप में ले रही है। सबसे महत्वपूर्ण बात पीड़ित के सहयोग की है। जल्द एक मोबाइल नंबर जारी होगा। उस पर व्हाट्सऐप या वाइस कॉल करके कभी भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि समस्या का समाधान 100 प्रतिशत होगा।

स्कूल डायरेक्टर निमिशा गुप्ता ने कहा कि पुलिस में बड़ा बदलाव आया है। अब किसी भी समस्या की सूचना के चंद मिनट में ही पुलिस मौके  पर पहुंचती है। इस मौके पर सीओ सिटी प्रदीप कुमार सिंह ने भी संबोधित किया। कोतवाल विनोद शुक्ला, विकास गुप्ता और प्रधानाचार्य आलोक सक्सेना मौजूद रहे। संचालन डॉ. अंबिका ने किया।

Share:

Related Articles:

0