00 एपी पब्लिक स्कूल में सीओ ने किया जागरूक, शिक्षा के महत्व और कानूनी अधिकारों की दी गई जानकारी
police ki pathshala

फर्रूखाबाद :

कायमगंज - बेटियों को डरने की जरूरत नहीं है। हर गलत बात का वह परिवार व समाज में डटकर विरोध करें। इससे गलत करने वालों में भय होगा। पुलिस मदद के लिए हमेशा तैयार है। हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल करके सूचना दी जा सकती है। यह बातें सीओ सोहराब आलम ने छात्राओं से कहीं।
कंपिल रोड स्थित एपी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से पुलिस की पाठशाला हुई। सीओ ने छात्राओं से कहा कि अब छत्राओं को हिचकिचाहट छोड़नी होगी। अपने अधिकारों के बारे में जाने और उन्हें हासिल करें। शिक्षा उन्नति का सबसे उत्तम और सरल माध्यम है। कानून की जानकारी रखें और जरूरत पड़ने पर अपने अधिकारों का प्रयोग करें। हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करते ही पुलिस तुरंत मदद के लिए पहुंचती है। अगर कोई समस्या हो तो मदद लें, पहचान गोपनीय रखी जाती है।
महिला चौकी प्रभारी नीतू यादव से उन्होंने कहा कि स्कूल में एक शिकायत पेटिका लगवा दें, जिससे छात्राएं अपनी समस्या उसमें लिखकर डाल सकें। इससे पहले स्कूल की प्रधानाध्यापक अंजली पांडेय ने सीओ सोहराब आलम, एसएसआई विनोद कुमार, महिला चौकी प्रभारी नीतू यादव का स्वागत किया। प्रधानाध्यापक ने भी छात्राओं को संबोधित किया। महिला चौकी प्रभारी ने छात्राओं को सुरक्षा के तौर तरीके बताए। कहा कि किसी भी हालात में घबराने की जरूरत नहीं है। हिम्मत दिखाएं, राह चलते अगर कोई परेशान कर रहा है तो परिवार, शिक्षक और पुलिस को जानकारी दें। इस मौके पर शिक्षिका पल्लवी गुप्ता, हिबा खान, नेहा मिश्रा, प्रिया गंगवार, कल्पना वर्मा, मनु शर्मा आदि मौजूद रहे।
 

Share:

Related Articles:

0