00 अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति: 12वीं के दीपक का छात्रवृत्ति के लिए दूसरी बार हुआ चयन, सपनों को लगे पंख
अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति: 12वीं के दीपक का छात्रवृत्ति के लिए दूसरी बार हुआ चयन, सपनों को लगे पंख

किराने की छोटी सी दुकान चलाकर तीन बच्चों की परवरिश करने वाले पिता छेदी प्रसाद और घर वालों को जैसे ही इकलौते बेटे दीपक कुमार गुप्ता के अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा में चुने जाने की सूचना मिली, वे खुशी से झूम उठे। खुद दीपक का यही कहना था कि इस सफलता से उसके सपनों को पंख लगेंगे। आईआईटी प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ तो छात्रवृत्ति में मिलने वाली रकम काम आएगी।

कुशीनगर के तुर्कपट्टी क्षेत्र के महुअवा बुजुर्ग गांव के रहने वाले छात्र दीपक कुमार गुप्ता 2016 में भी अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे। तब अमर उजाला की ओर से उन्हें 30 हजार रुपये मिले थे। उन्होंने यह रकम 11वीं और 12वीं की पढ़ाई में खर्च की। चिल्ड्रेन पब्लिक इंटरमीडिएट कॉलेज तुर्कपट्टी छंहू में 12वीं के छात्र दीपक ने 2016 में हाईस्कूल की परीक्षा में जिले में टॉप किया था। उनकी बहन पूजा गुप्ता 9वीं और प्रियंका गुप्ता चौथी कक्षा में पढ़ रही हैं। माता सुनीता देवी गृहणी हैं। 12 जनवरी को उन्हें आईआईटी की प्रवेश परीक्षा देनी है। उन्हें उम्मीद है कि इसमें सफलता मिलेगी। 

दीपक का कहना है कि जिंदगी में कुछ हासिल करने के लिए लक्ष्य तय करना चाहिए। सफलता के लिए ईमानदारी से पढ़ाई करनी चाहिए। कॉलेज के अलावा नियमित रूप से कम से कम पांच घंटे घर पर पढ़ना चाहिए। पिता छेदी प्रसाद और मां सुनीता ने कहना था कि अमर उजाला की अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा उनके बेटे की जिंदगी संवारने में काफी हद तक मददगार साबित हुई है।

Share:

Related Articles:

0