00 अमर उजाला के 69वें स्थापना दिवस पर तीन स्थानों पर लगे रक्तदान शिविर।
अमर उजाला के 69वें स्थापना दिवस पर तीन स्थानों पर लगे रक्तदान शिविर।

आगरा। शास्त्रीपुरम निवासी अखिलेश वर्मा आते ही बोले, भाई जल्दी रक्तदान करा दीजिए, इमरजेंसी है। पूछने पर पता चला कि उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसी हालत में उन्हें पत्नी के पास जाने की सीख देते हुए रक्तदान फिर कर देने को कहा। इस पर अखिलेश बोले, पहले भी मैं यहां रक्तदान कर चुका हैं। क्या पता जिसे मेरा रक्त मिले उसी की दुआएं काम आ जाएं। अमर उजाला फाउंडेशन अखिलेश और ऐसे उन सभी लोगों के जज्बे को सलाम करता जो ‘जीवन बचाने के महायज्ञ’ में शामिल हुए।

सोमवार,18 अप्रैल को अमर उजाला के 69वें स्थापना दिवस पर तीन स्थानों पर लगे कैंप में 54 यूनिट रक्त जमा हुआ। इसमें अमर उजाला कार्यालय में 28, एसएन मेडिकल कालेज ब्लड बैंक और जिला अस्पताल में 8-8 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। एसएन मेडिकल कालेज ब्लड बैंक का भी सहयोग रहा। बैंक प्रभारी डा. हरेंद्र यादव, डा. नूतन, डा. अमित कुमार, प्रमोद कुमार, अनुराग बंसल, दामोदर सिंह, शाबिया शेख, गौरव, अतुल, राजवीर सिंह आदि मौजूद रहे। करौली मैया के जल्दी किए दर्शन, ताकि रक्तदान कर सकें डौकी के मौहर सिंह सात बार रक्तदान कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि अखबार में कैंप के बारे में पढ़ा था, इसलिए रविवार की रात ही करौली मईया के दर्शन कर जल्दी लौटा।

बिचपुरी के गजेंद्र सिंह प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं, वह भी रक्तदान करने आए। साथ फेरे लिए हैं तो रक्तदान भी साथ नगला पदी की निशी अपने पति बृजेश शर्मा के साथ रक्तदान करने आई। ककरैंठा के चेतन और खुशबू भी ऐसे ही दंपति रहे। गढ़ी भदौरिया निवासी अंकित शर्मा और शालिनी भी एकसाथ रक्तदान के लिए आए। पूछने पर यही कहा कि हमारे रक्त से किसी की जान बचती है, तो इससे बड़ा पुण्य कोई नहीं। महिला शक्ति ने भी दिखाया उत्साह रक्तदान करने में महिलाएं और युवतियां भी पीछे नहीं रहीं। डीईआई की छात्रा अंकिता आजाद ने पहली बार रक्तदान किया, लेकिन उनका भाव सराहनीय थे। कहा कि, सभी रक्तदान करेंगे तो किसी की मौत इसके अभाव में नहीं होगी। मारुति इस्टेट की सोनिया विज ने रक्तदान कर अपने पति को फोन पर बताया, तो उन्हें पति ने बधाई दी। 

Share:

Related Articles:

0