00 Page 14-june-world-blood-donor-day-amar-ujala-foundation-blood-donation-camp-video-3925.html - 14 June- विश्व रक्तदाता दिवस | दीजिए जिंदगी का उपहार

रविवार यानि 14 जून, 2020 को विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर अमर उजाला फाउंडेशन की अनूठी पहल रक्तदान-महादान के तहत उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के विभिन्न शहरों में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों का आयोजन 14 जून से 30 जून तक जारी रहेगा। इस वर्ष यह मुहिम कोरोना योद्धाओं को समर्पित है। 

आओ करें रक्तदान, हो स्वस्थ भारत का निर्माण
कोविड- 19 के चलते उत्पन्न वैश्विक स्वास्थ्य संकट को ध्यान में रखते हुए सभी शिविरों में तमाम सुरक्षा व्यवस्था जैसे कि दो गज देह से दूरी, मास्क का प्रयोग, सैनिटाइजेशन आदि का विशेष ध्यान रखा जाएगा। 

शिविर में स्थानीय जिला अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम मौजूद रहेगी। इस दौरान एकत्र किए गए रक्त को जिला अस्पताल में संचित किया जाएगा और जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी। यदि आप स्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो आप भी रक्तदान कर सकते हैं, इससे शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती है। रक्तदान करके देखिए, अच्छा लगता है।

Share:

Related Articles:

0