00 महादान करने उमड़े लोग 2757 यूनिट रक्त एकत्रित।
महादान करने उमड़े लोग 2757 यूनिट रक्त एकत्रित।

विश्व रक्तदान दिवस पर बृहस्पतिवार को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से वृहत स्तर पर पांच राज्यों में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। दूसरों की जान बचाने के लिए चलाई गई इस मुहिम को हजारों लोगों का समर्थन मिला है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और चंडीगढ़ में बड़ी संख्या में लोग शिविरों में पहुंच महादान का हिस्सा बने। अभियान के तहत कुल 2757 यूनिट रक्त जुटाया गया।

•राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर अमर उजाला फाउंडेशन की मुहिम देहरादून में निकला रक्त क्रांति रथ देहरादून में विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से आठ स्थानों पर रक्तदान शिविर लगा, जिसमें 700 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

इस मौके पर अमर उजाला फाउंडेशन एवं हिमालयन अस्पताल जॉलीग्रांट के ‘ब्लड ग्रुप बताइए और इनाम पाइए’ अभियान की भी शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और रक्त क्रांति रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लखनऊ में हफ्ते भर चला अभियान लखनऊ में इस मौके पर लगातार सात दिनों तक अभियान चलाया गया। 25, 26 और 27 सितंबर को आलमबाग के संत बाबा आसूदा राम आश्रम में लगे कैंप में 173 यूनिट रक्तदान किया गया। 28 तारीख को गुडंबा के इरम यूनानी मेडिकल कॉलेज में शिविर लगा।

Share:

Related Articles:

0