00 पुलिस का डर सिर्फ अपराधियों में होना चाहिए
पुलिस का डर सिर्फ अपराधियों में होना चाहिए

अलीगढ़। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार,18 मई ऑवर लेडी ऑफ फातिमा स्कूल में पुलिस की पाठशाला चली। इसमें अधिकारियों ने बच्चों के मन में पुलिस और कानून व्यवस्था को लेकर उठ रहे तरह-तरह के सवालों का जवाब देकर यह समझाने का प्रयास किया कि पुलिस पब्लिक सर्वेंट है। बच्चों को यह भी बताया गया कि कैसे वह नियमों का पालन कर कानून की बड़ी मदद कर सकते है।

सीओ (तृतीय) राजीव कुमार सिंह ने कहा कि अपराधियों के दिलो दिमाग में पुलिस का भय होना चाहिए, आम लोगों के मन में नहीं। अमर उजाला के इस शानदार पहल के माध्यम से हम पुलिस एवं पब्लिक के बीच के गैप को भरना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 12 लाख की आबादी वाले महानगर में किस तरह करीब 1200 पुलिसकर्मियों की मदद से कानून-व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है।

भले ही लोग यूरोप की पुलिस का उल्लेख कर हमारी नाकामी दिखाते है लेकिन कोई यह नहीं देखता कि यहां पब्लिक एवं पुलिस अनुपात क्या है। उन्होंने बच्चों से कहा कि आप स्वयं एवं अपने अभिभावक को इस बात के लिए प्रेरित करें कि वह बाइक पर हेलमेट लगाकर चलें। एसओ देहली गेट अनुज कुमार ने छात्राओं को बताया कि किस तरह अपनी सुरक्षा करे एवं विपरीत परिस्थिति में किस तरह पुलिस से मदद लें।

Share:

Related Articles:

0