00 ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव में 261 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में परीक्षण करते चिकित्सक

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से मजदूर दिवस के मौके पर रविवार, 01 मई, 2016 को ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव स्थित सनराइज पब्लिक स्कूल में एकदिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गयाl शिविर में शारदा अस्पताल के विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 261 लोगों की जांच कर दवाई दी गई।

शिविर का उद्घाटन करते हुए जेवर से बसपा विधायक वेदराम भाटी ने कहा कि ग्रामीण आंचल में उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना अमर उजाला फाउंडेशन का सराहनीय प्रयास है। शिविर में आने वाले लोगों की जांच कराने के बाद उनका फॉलोअप भी किया जाए, ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि मरीजों को पूरी तरह स्वास्थ्य लाभ मिला है। संस्थान इसके लिए प्रतिबद्ध है, ये हर्ष का विषय है।

शिविर में मरीजों की जांच कर फिजिशियन डॉ. स्कंध ने बताया कि ज्यादातर मरीजों में खांसी-जुकाम की दिक्कत थी। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मुकेश ने बताया कि कमजोर रोशनी की शिकायत मिली है। कुछ में सर्जरी की भी जरूरत है। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सुजोया के मुताबिक, अधिकांश बच्चों में खांसी और गले में इंफेक्शन मिला है। हड्डी रोग डॉ. मयंक ने बताया कि पुरुषों में जोड़ों के दर्द की शिकायत अधिक मिली है। डॉ. वर्तिका ने महिलाओं की जांच कर उचित खानपान और घर में साफ-सफाई रखने की सलाह दी।

 

Share:

Related Articles:

0