00 कानपुर के एल्डिको गार्डन स्टेट में 69 ने किया महादान, 354 का हुआ निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
शिविर में रक्तदान करते युवा

अमर उजाला फाउंडेशन और श्री महामंडलेश्वर महादेव मंदिर समिति के संयुक्त प्रयास से रविवार,15 मई, 2016 को कानपुर के रायपुरवा स्थित एल्डिको गार्डन स्टेट के एसटीएफसी क्लब में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर और स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गयाl शिविर में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 354 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और महिलाओं सहित कुल 69 लोगों ने रक्तदान किया। 

शिविर का उद्घाटन करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आरपी यादव ने युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित कियाl शिविर का संचालन प्रातः 10 से  दोपहर 2 बजे तक किया गयाl शिविर में मायांजलि ब्लड बैंक की टीम मौजूद रही और 69 लोगों द्वरा किए गये रक्तदान को एकत्र कियाl इस मौके पर सभी रक्तदाताओं को फाउंडेशन और ब्लड बैंक टीम की ओर से डोनर कार्ड एवं प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित भी किया गयाl 

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. श्वेता यादव ने 82 महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी परामर्श दिया। फाउंडेशन की वालंटियर और 38 बार रक्तदान कर चुकी होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज की रीडर डॉ. माधुरी गौतम ने लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान के फायदे बताए। डायटीशियन शीला चौहान और अंकुश अरोड़ा ने लोगों को स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए।

Share:

Related Articles:

0