00 कर्म की भूमि में सेवाभावना का सम्मान
कर्म की भूमि में सेवाभावना का सम्मान

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार, 22 अप्रैल, 2016 को आगरा के राजनगर स्थित प्राथमिक विद्यालय का प्रांगण में जनहित क्लीनिक की स्थापना और दोनों स्कूलों को गोद लेने की पहली वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में साल भर जिन समाजसेवियों की कर्मभूमि बना रहा उनका यहां अभिनंदन किया गया। स्थानीय लोगों ने फाउंडेशन द्वारा स्कूलों में लाये गये बदलाव को देखकर प्रसन्न हुए और जनहित क्लीनिक के जरिए की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की सराहना कीl

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मेयर ने फाउंडेशन के पहल की सराहना की और कहा कि हर सरकारी स्कूल राजनगर की तर्ज पर आदर्श स्कूल बने, वह इसका प्रयास करेंगे। उन्होंने राजनगर के स्कूलों में और सुधार के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। आईएमए के कोषाध्यक्ष डॉ. सुनील शर्मा ने कहा कि कमजोर तबके के लोगों के बीच शिक्षा और सेहत की यह फिक्र सराहनीय है। रोटरी क्लब के असिस्टेंट गर्वनर दिगंबर सिंह धाकरे ने जनहित क्लीनिक को दवा की कमी न होने देने और स्कूल में टायलेट ब्लाक बनवाने का आश्वासन दिया। इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष नीलू धाकरे ने कहा कि हैप्पी स्कूल और ई-लर्निंग के कार्यक्रम के तहत स्कूल की दीवारों पर सुंदर पेंटिंग कराई जाएगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आगरा विकास मंच के अध्यक्ष अशोक जैन सीए ने की। उन्होंने विद्यालय के सर्वांगीण विकास के लिए मंच और अमर उजाला फाउंडेशन के सहयोग अटूट बताया। कहा कि जल्द ही यहां दोबारा पौधरोपण कराया जाएगा। उन्होंने मेयर इंद्रजीत आर्य को बताया कि विद्यालय के पीछे की ओर की चहारदिवारी समाजसेवी एसएस यादव ने ऊंची कराई है। अवांछनीय तत्वों का प्रवेश रोकने के लिए सामने की ओर की चहारदिवारी उन्होंने बनवाने की जरूरत बताते हुए नगर निगम का सहयोग मांगा। कार्यक्रम का संचालन आगरा विकास मंच के संदेश जैन ने किया। अन्य लोगों के अलावा आलोक श्रीवास्तव, थान सिंह, तिलकराज महाजन, अनिल वर्मा आदि मौजूद रहे।

Share:

Related Articles:

0