00 देहरादून में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में एक हजार से अधिक ने कराई सेहत की जांच
देहरादून में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में एक हजार से अधिक ने कराई सेहत की जांच
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से रविवार, 14 फरवरी, 2016 को देहरादून में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में एक हजार से अधिक ने कराई सेहत की जांच...
 
अमर उजाला फाउंडेशन और श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में रविवार, 14 फरवरी, 2016 को देहरादून के नेहरू ग्राम स्थित एसजीआरआर इंटर कॉलेज में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 1021 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में नेहरू ग्राम, रायपुर, तुनावाला, मियांवाला, लाडपुर, आदर्श कॉलोनी, लोअर नेहरू ग्राम, नत्थनपुर आदि क्षेत्रों के लोगों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।
 
 
शिविर का शुभारंभ करते हुए प्रधानाचार्य के.एस. घुघतियाल ने फाउंडेशन के प्रयास की सराहना की। श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के मेडिसिन विभाग से डॉ. इरफान अहमद, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग से डॉ. अमृता, नेत्र रोग विभाग से डॉ अंकुर, त्वचा रोग विभाग से डॉ. बेला भट्ट, हार्ट रोग विभाग से डॉ. सौरभ गुप्ता, दंत रोग विभाग से डॉ. भावना मलिक ने रोगियों को परामर्श दियाl क्षेत्रवासियों ने निकट भविष्य में फिर शिविर लगाने की अपील भी की। 
 
श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि अस्पताल के सर्जरी विभाग में नि:शुल्क सर्जरी कैंप आयोजित किया जा रहा है। 17 फरवरी तक आम जनता नि:शुल्क सर्जरी कैंप का लाभ ले सकती है। 
 
देवभूमि मानव संसाधन ट्रस्ट द्वारा कांवली के शास्त्रीनगर स्थित सामुदायिक केंद्र में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 98 लोगों को नि:शुल्क चश्मे वितरित किए गए। इन लोगों की आंखों की जांच पिछले रविवार को की गई थी। ट्रस्ट के अध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कमजोर वर्ग के लोगों की सेहत की बेहतरी के लिए इस वर्ष 100 से अधिक शिविर लगाए जाएंगे। पिछले एक वर्ष में आयोजित 25 शिविरों का लाभ हजारों लोगों ने उठाया है। अब वार्ड स्तर पर स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे। धस्माना ने कहा कि चिकित्सा सेवाओं का निजीकरण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। ऐसे में कमजोर वर्ग से ताल्लुक रखने वालों के लिए जिंदा रहना चुनौती हो गई है। पंकज अग्रवाल, प्रभात रावत, ओमप्रकास राठौर, पूर्णानंद सेमवाल ने शिविर को सफल बनाने में योगदान दिया।
 
अमर उजाला फाउंडेशन, रोटरी क्लब दून शिवालिक हिल्स और फोर्टिंस एस्कार्टस हास्पिटल की ओर से रविवार को नि:शुल्क मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। आरकेडिया राजा बसेरा फार्म बडोवाला में सुबह दस बजे से लेकर शाम तीन बजे तक आयोजित शिविर में खासी तादाद में लोगों ने सेहत की जांच कराई। इस मौके पर हृदय रोग विशेषज्ञ डा. योगेंद्र सिंह, नसों के दर्द विशेषज्ञ डा. डीपी नवानी, नेत्र विशेषज्ञ डा. वीके ओली, महिला रोग विशेषज्ञ डा. कमला, हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. जयंत नवानी ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। इस मौके पर अध्यक्ष जागृति नवानी व सचिव अंकित अग्रवाल व्यवस्था बनाने में जुटे थे।
Share:

Related Articles:

0