00 अल्मोड़ा में आयोजित शिविर में 800 से अधिक लोगों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
अल्मोड़ा में आयोजित शिविर में 800 से अधिक लोगों का नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

अमर उजाला फाउंडेशन और कृष्णा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, हल्द्वानी की ओर से रविवार, 27 नवंबर, 2016 को जिला अस्पताल, अल्मोड़ा में एकदिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गयाl शिविर में वभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 800 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी दवाइयां मुफ्त में बांटी गई, साथ ही चिकित्सक के परामर्शानुसार उनके रक्त की जांच भी नि:शुल्क की गईl

प्रातः 10 बजे से संचालित इस स्वास्थ्य शिविर में दूर दराज के क्षेत्रों से आये मरीजों का पंजीकरण करने के बाद चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर जरूरी सलाह दी। शिविर में ईएनटी के 100, नेत्र के 150, आर्थो के 150, कार्डियो 60, न्यूरोलाजी के 90, डेंटल के 50 फिजियोथेरेपी के 50, स्त्री रोग के 50 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में पहुंचने वाले अधिकांश लोग माइग्रेन, दिल की बीमारी, फेफड़ों, हड्डियों, बुखार, सर्दी जुखाम, जोड़ों में दर्द आदि की समस्या से ग्रसित मिले।

शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ अंशुमन राय, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋतु त्रिपाठी, न्यूरोलाजिस्ट डॉ. मनमीत कौर, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. रमनदीप सिंह आहुजा, कास्मोटोलॉजिस्ट डॉ. पवलीन खुराना, दंत चिकित्सक डॉ. जोया सिद्धकी, डॉ. जसवीन कौर, प्लास्टिक सर्जन डॉ. प्रशांत मून,  ईएनटी डॉ. पूजा सुयाल, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित सुयाल, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सिद्धार्थ पांडे आदि ने मरीजों का परीक्षण किया।

शिविर के संचालन कृष्णा हॉस्पिटल के  जीएम कुलप्रीत बजाज, जनसंपर्क अधिकारी हरिओम सैनी, आकांक्षा के अलावा स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता गिरीश धवन, राघव पंत, तरुण धवन आदि ने भी सहयोग दिया। अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में आई वैन में 15 लोगों के खून की जांच की गई। मरीजों को जांच के उपरांत रिपोर्ट भी हाथोंहाथ मुहैया कराई गई। अमर उजाला फाउंडेशन की लोगों ने सराहना की है।  मरीजों ने ब्लड रिपोर्ट मिलने के बाद शिविर में डाक्टरों को रिपोर्ट दिखाकर परामर्श किया। लोगों ने अमर उजाला के इस प्रयास को सराहा है।

Share:

Related Articles:

0