00 अमर उजाला फाउंडेशन ने तकनीकी शिक्षा के लिए दिए लैपटाॅप
अमर उजाला फाउंडेशन ने तकनीकी शिक्षा के लिए दिए लैपटाॅप

आगरा। अमर उजाला फाउंडेशन ने गरीब बच्चाें की शिक्षा में सहयोग करने के लिए हाथ बढ़ाए हैं। इस तकनीकी युग में गरीब बच्चे कंप्यूटर ज्ञान से अछूते न रहें, इसके लिए फाउंडेशन ने अनूठी पहल की। 26 जनवरी को सूर्य नगर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में फाउंडेशन ने चाइल्ड केयर वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष नीना सिंघल को दो लैपटाप, प्रोजेक्टर, दो स्क्रीन एवं अन्य उपकरण सौंपे। यह संस्था गरीब बच्चाें को शिक्षित करने का कार्य करती है।

फाउंडेशन की इस पहल पर मुख्य अतिथि डिप्टी डायरेक्टर कृषि ओपी सिंह ने भरपूर प्रशंसा की। वह बोले कि इस प्रयास से गरीब बच्चे भी तकनीकी ज्ञान प्राप्त कर सकेंगे। वहीं अमर उजाला के जीएम अभय अशोक सरवटे ने इस पहल को आगे भी जारी रखने की बात कही। सोसायटी सचिव पूनम लाहौटी ने बताया कि संस्था चार सौ बच्चाें को नि:शुल्क शिक्षा देती है, इसमें पहली से लेकर 12वीं तक के बच्चे हैं। यह उपकरण संस्था द्वारा संचालित स्कूलाें में लगाए जाएंगे, जहां विशेषज्ञ बच्चाें को लैपटाप के जरिए प्रोजेक्टर पर अध्यापन कराएंगे। कार्यक्रम समापन समाजसेवी हरिओम अग्रवाल ने सभी बच्चाें को बैग वितरित किए।
 
बच्चाें को शिक्षित करने वाली चाइल्ड केयर वेलफेयर सोसायटी को सौंपे उपकरण
गणतंत्र दिवस पर बच्चाें के लिए खेलकूद प्रतियोगिताएं हुई। इसमें स्पून रेस, मेढ़क दौड़, नीबू दौड़, बोरी दौड़ जैसे खेल हुए। इसमें भाग लेकर बच्चाें ने भरपूर आनंद उठाया। समापन पर खेलकूद प्रतियोगिता के साथ 14 नवंबर को हुई कला और निबंध प्रतियोगिता के विजेता बच्चाें को पुरस्कार दिए। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ दयाल माहेश्वरी ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। कार्यक्रम में उमा अग्रवाल, तपस्या बंसल, डा. रिचा, डा. अलका, डा. ऋतु , ममता, रीना, बीना , नीलम, रंजना, रूपाली रहीं।
Share:

Related Articles:

0