00 अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर हुआ 125 यूनिट रक्तदान
अमर उजाला फाउंडेशन की पहल पर हुआ 125 यूनिट रक्तदान।
अलीगढ़। अमर उजाला फाउंडेशन ने गुरुवार को विश्व रक्तदान दिवस पर स्वस्थ भारत के निर्माण में एक कदम और आगे बढ़ाया। रक्तदाताओं की जागरूकता और बढ़ाने के लिए जिला अस्पताल और देवत्रय हास्पिटल में अलग अलग शिविर लगाए गए। दोनों शिविरों में कुल 125 यूनिट रक्तदान हुआ। ठा. मलखान सिंह जिला अस्पताल में विश्व रक्तदान दिवस के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डा. बलकार सिंह ने कहा कि अमर उजाला फाउंडेशन की पहल का ही परिणाम है कि अलीगढ़ रक्तदान में प्रदेश में पहले नंबर पर आ रहा है।
 
शिविर में रक्तदाताओं के जोश को देखकर डीएम खुद महादानियों के साथ सेल्फी लेने से खुद को रोक नहीं सके। रक्तदान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने वाली संस्थाओं के पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया। विशिष्ट अतिथि सीएमओ डा. अरुप कुमार राय, महिला अस्पताल की सीएमएस गीता प्रधान, जिला अस्पताल के सीएमएस डा प्रमोद कुमार पोरवाल, दीनदयाल अस्पताल के सीएमएस डा. बालकिशन, जिला मलेरिया अधिकारी डा. राहुल कुलश्रेष्ठ ने भी रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। महेन्द्रा फाइनेंस कंपनी अलीगढ़ की टीम ने ब्रांच मैनेजर सुधीर सचान के नेतृत्व में रक्तदान कर कंपनी के स्थापना दिवस को यादगार बनाया। यहां पर 65 यूनिट रक्तदान हुआ।
 
इधर, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जेएन मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक के सहयोग से रामघाट रोड स्थित देवत्रय हास्पिटल में सुबह 10 बजे से दो बजे तक रक्तदाताओं का आना जारी रहा। शिविर का उद्घाटन समाजसेवी एवं ट्रस्ट के सचिव ओपी अग्रवाल एवं देवत्रय ट्रस्ट के शिव कुमार मित्तल ने किया। चार घंटे तक चले रक्तदान शिविर में करीब 60 लोगों ने महादान किया। सांसद सतीश गौतम ने यहां पहुंचकर रक्तदाताओं का हौसला आफजाई किया। फिल्म स्टार एवं एएमयू कुलपति जमीरउद्दीन शाह के सुपुत्र मेजर मो. अली शाह भी महादान करने आए। लघु उद्योग भारती के प्रांतीय नेता मुकेश जिंदल, जिलाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, एएमयू कोर्ट मेंबर एवं कांग्रेस नेता हाजी अरशान खान, एएमयू एनएसएस के मोहसिन जफर खान, मोहम्मद युसूफ, डॉ. गुलशन नेहरू आदि ने भी रक्तदान किया। श्रीवास्तव संगठन के करीब दस युवा पहली बार रक्तदान कर समाज सेवा का संकल्प लिया। इस अवसर पर डॉ. स्मृति प्रसाद, डॉ. सुहैल अब्बास, मुख्य संरक्षक रामेंद्रनाथ गर्ग, डॉ. रश्मि गुप्ता, डॉ. हर्ष वर्मा, महेश चंद्र गुप्ता आदि मौजूद थे।

 
Share:

Related Articles:

0