00 अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति बदलेगी जीने की राह
अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति बदलेगी जीने की राह।

अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति-2015 की गूंज अब दूर-दूर तक सुनाई देने लगी है। शुक्रवार शाम 7 बजे तक इस कार्यक्रम की जानकारी लेने के लिए लगभग 65 हज़ार मिस्ड कॉल्स आईं और 4800 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म भरे गये। अब तक सबसे ज़्यादा कॉल्स उत्तर प्रदेश से की गयीं जबकि दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, चंडीगढ़ और उत्तराखंड से भी कॉल्स का सिलसिला लगातार बना रहा। खास बात यह है कि महाराष्ट्र, तमिलनाडू, बिहार, राजस्थान और पश्चिम बंगाल से भी जानकारी लेने के लिए हमे लगातार मिस्ड कॉल्स आ रही हैं।

अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के उन छात्रों के लिए है जो प्रादेशिक बोर्ड से अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं, जिनके पिछली वार्षिक परीक्षा में 65% से अधिक अंक आये हैं और जिनके परिवार की वार्षिक आय 1.5 लाख से कम की है। हमारे पास कई ऐसे शिक्षकों के भी फोन आ रहे हैं जो अपनी कक्षा के बच्चों को इस छात्रवृत्ति में भाग लेने के लिए न केवल प्रोत्साहित कर रहे हैं, बल्कि लिखित परीक्षा के लिए उनकी तैयारियाँ भी करवा रहे हैं। कुछ ऐसे भी छात्र हमे कॉल कर रहे हैं जो देखने सुनने में, व चलने में अक्षम हैं। ऐसे छात्रों का अमर उजाला फाउंडेशन परीक्षा के समय खास इंतज़ाम भी करेगा जिससे परीक्षा देने में उनको कोई तकलीफ न उठानी पड़े।

अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति 2015 के आवेनदन के लिए 08030636402 पर कॉल कर के ऑनलाइन आवेदन पत्र का लिंक मंगा सकते हैं। पर जिनके फ़ोन में डी.एन.डी. सर्विस सक्रिय है उन्हें पहले इस सर्विस को निष्क्रिय करना आवश्यक है अथवा उनके पास लिंक वाला एस.एम.एस नहीं पहुँच पाएगा। जो छात्र सीधा कंप्यूटर से फार्म भरना चाहें वे हमारी साइट dev.safalta.com पर या फिर amarujala.com पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन हो जाने के बाद स्क्रीन पर एक संदेश आयेगा Thank you! Your form has been submitted. यानी आपका फॉर्म हमे मिल गया है। आवेदन की अंतिम तारीख 10 सितंबर के बाद सभी फार्म की जांच होगी और सही-सही आवेदन भरने वालों को एडमिट कार्ड  ई-मेल के ज़रिए भेजा जाएगा। अगर छात्र कोई अन्य जानकारी चाहते हों तो वह अगले सोमवार से शनिवार, सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच 0120 – 4694138 पर कॉल कर सकते हैं या फिर foundation@amarujala.com पर मेल भी कर सकते हैं।

Share:

Related Articles:

0