00 ‘अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति’ पाने वाली मेधा चमकी
‘अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति’ पाने वाली मेधा चमकी

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से संचालित ‘अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति’ पाने वाले मेधावी अनिकेत मिश्रा, वैभव वर्मा, वैभव गुप्ता, उत्कर्ष दीक्षित, प्रशांत कुमार और आशुतोष तिवारी ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा में बेहतरीन सफलता हासिल की है। सभी मेधावियों को मंगलवार, 17 मई, 2016 को कानपुर के फजलगंज स्थित अमर उजाला कार्यालय में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया।

अमर उजाला परिवार ने मेधावियों और उनके परिवारजनों को ढेरों बधाई दी। 12वीं में ओंकारेश्वर इंटर कालेज के छात्र अनिकेत मिश्रा ने 93.8 फीसदी नंबर हासिल किए। जेईई मेन में 112 स्कोर मिला है। जेईई एडवांस की तैयारी है। मां सुधा मिश्रा ने बताया कि अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति से बेटे की पढ़ाई में काफी मदद मिली। जेईई एडवांस की तैयारी कर रहे सेंट फ्रांसिस कालेज के छात्र वैभव वर्मा ने 88.9 फीसदी नंबर पाए हैं।

वैभव ने बिना किसी कोचिंग के जेईई मेन में 116 स्कोर पाया है। पिता राजकुमार वर्मा चमनगंज में घर के बाहर सिलाई की दुकान चलाते हैं। आर्यवर्त इंटर कालेज के छात्र वैभव गुप्ता ने 88 फीसदी नंबर पाए। वैभव बीएससी के बाद आईएएस करना चाहते हैं। पिता कमल किशोर सांस की बीमारी के कारण कामकाज नहीं कर पाते हैं। कैलाश सरस्वती कालेज के छात्र उत्कर्ष दीक्षित (89 फीसदी) एनडीए करना चाहते हैं। नाना उत्तमदास शुक्ला ने बताया कि महंगी कोचिंग करना उनके लिए संभव नहीं है। 10वीं पास करने वाले आशुतोष तिवारी (89.3 फीसदी) और प्रशांत कुमार (89 फीसदी) चाचा नेहरू कालेज के छात्र हैं। आशुतोष के पिता देवेंद्र कुमार ड्राइवर और प्रशांत के पिता सूर्यभान एलआईसी एजेंट हैं।  

Share:

Related Articles:

0