देहरादून के 50 गांवों को मिलेगा निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा का लाभ। 
देहरादून। अमर उजाला फाउंडेशन और वरदान संस्था की ओर से 30 जनवरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थराली में होने वाले निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ 50 से अधिक गांवों के लोगों को मिलेगा। कैंप की तैयारियों और दूरस्थ गांवों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर स्थानीय लोग तैयारियों में जुटे हैं। चमोली जनपद में तीन अलग-अलग शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। बृहस्पतिवार को कैंप की तैयारियों को लेकर हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरदान के अध्यक्ष विनोद रावत ने बताया कि 30 जनवरी को थराली, 13 फरवरी को देवाल और 21 फरवरी को कर्णप्रयाग में शिविर लगेंगे। 
 
निःशुल्क स्वास्थ्य जांच और दवा वितरण शिविर को लेकर दूरस्थ क्षेत्रों के लोगों में खासा उत्साह है। प्रभारी सचिव मनोज ने बताया कि शिविर में हरमनी, लोल्टी, नंदकेशरी, सोल पट्टी, सिमलसैण, काखड़ा, सुनला, किमनी, रायकोली, चौंडा, भेटा, नासिर बाजार, देवराड़ा, बैनोली, चैपड़ों, सेरा विजयपुर, गोठिंडा, कुराड, पार्था, सूना के लोग स्वास्थ्य जांच के लिए पहुंचेंगे। शिविर के संबंध में जानकारी देने के लिए जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया गया है। सदस्य देवी जोशी ने अमर उजाला फाउंडेशन की सराहना करते हुए इस प्रयास को दूरस्थ क्षेत्रों के लिए फायदेमंद बताया। अन्य दूरस्थ क्षेत्रों में भी निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने की मांग की। बैठक में खीमानंद जोशी, विनोद चंदोला, राजेंद्र नेगी, जितेंद्र सिंह, विस अध्यक्ष अमित रावत, हेमंत चंदोला शामिल रहे।
 
श्रीराम हिमालयन विवि हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट के मीडिया एंड पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के हेड डा. रोमिल भटकोटी ने बताया कि सर्जन डा. शांतनु साहू, फिजिशियन डा. तौकीर अंसारी, ऑर्थो सर्जन डा. नरेश कृष्णा, नेत्र सर्जन डा. अक्षय व डा. प्रिया, गाइनोकोलोजिस्ट डा. लिपि वर्मा, नर्सिंग स्टाफ वाईएस रावत व अजीत भट्ट शामिल रहेंगे। रोगियों की ब्लड प्रेशर, ईसीजी और ब्लड शुगर की जांच भी मुफ्त में की जाएगी। आंखों और चश्मे की संपूर्ण जांच भी मशीनों से की जाएगी। जरूरतमंदों को दवाएं भी मुफ्त में बांटी जाएंगी।
 
अमर उजाला फाउंडेशन दूरस्थ और दुर्गम क्षेत्रों में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर कर बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है। सामाजिक संस्थाएं और संगठन भी अमर उजाला के इस प्रयास में सहयोगी बन सकते हैं। शिविर के संबंध में अधिक जानकारी और सहयोग के लिए मोबाइल नंबर 9760757378 पर संपर्क कर सकते हैं।
 
प्रस्तावित शिविर
• 30 जनवरी- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थराली, चमोली
• 07 फरवरी- बलूनी पब्लिक स्कूल मोटाढांक तल्ला, कोटद्वार
• 13 फरवरी- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवाल, चमोली
• 21 फरवरी- ट्रॉमा सेंटर कर्णप्रयाग, चमोली
 
Share:

Related Articles: