बलिया के राजपुर एकौना में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में पंजीकरण कराते लोग

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से बलिया के बेलहरी ब्लाॅक के राजपुर एकौना स्थित प्रेरणा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सोमवार, 18 दिसम्बर, 2017 को एकदिवसीय नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम और विशिष्ट अतिथि सीएमओ डॉ. एसपी राय ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में  जिला अस्पताल की विशेषज्ञ चिकित्सकीय टीम ने 354 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें उचित परामर्श दिया। शिविर में महिलाओं की उपस्थिति अधिक रही।

अमर उजाला फाउंडेशन की टीम मरीजों की जांच के लिए अपनी लैब और मोबाइल वैन लेकर राजपुर एकौना गांव पहुंची थी। सदर तहसील क्षेत्र का अतिपिछड़ा और स्वास्थ्य सुविधा से वंचित क्षेत्र राजपुर एकौना गांव में चिकित्सकीय लाभ पहुंचाने के लिए अमर उजाला फाउंडेशन के पहल की सभी ने खुले दिल से सराहना की। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि गांव में जरूरतमंदों के बीच जाकर उनको स्वास्थ्य लाभ दिलाने का अमर उजाला का यह प्रयास सराहनीय है।

अमर उजाला फाउंडेशन के चिकित्सकीय शिविर में आर्थो सर्जन डॉ. रमेश कुमार, फिजीशियन डॉ. मनोज कुमार, डॉ. अफजाल और स्त्री रोग विशेष डॉ. शिल्पी गुप्ता ने मरीजों की जांच की और उन्हें उचित परामर्श दिया। शिविर में अमर उजाला फाउंडेशन एवं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नि:शुल्क दवाएं भी मरीजों को दी गईं। शिविर में मरीजों का आलम यह रहा कि लोग कतार में लग कर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। खास तौर से महिला मरीजों की संख्या अधिक रही। वहीं चिकित्सकीय टीम ने भी पूरी तन्मयता से मरीजों की बात सुनी और उनकी समस्या का समाधान करते हुए उन्हें उचित सलाह देने के साथ ही उनका मार्गदर्शन भी किया। 

Share:

Related Articles: