000 चंडीगढ़: ब्लड डोनेशन कैंप में उमड़े लोग, 168 ने किया रक्तदान
चंडीगढ़: ब्लड डोनेशन कैंप में उमड़े लोग, 168 ने किया रक्तदान

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर आयोजित शिविर में रक्तदाताओं ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। गुरूवार, 5 अक्टूबर, 2017 को अमर उजाला फाउंडेशन और श्री शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में आयोजित रक्तदान शिविर में 168 लोगों ने रक्तदान किया। कैंप में युवाओं की भागीदारी सबसे अधिक रही। इसमें कई फर्स्ट डोनर शामिल हुए। रक्तदाताओं के हौसले का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोई पिंजौर से रक्तदान करने आया था तो कोई शहजादपुर से। कई लोग तो ऐसे थे, जो कैंप शुरू होने से पहले ही पहुंच गए थे।

रक्तदान कैंप का उद्घाटन चंडीगढ़ पुलिस के डीआईजी ओपी मिश्रा ने किया। इस मौके पर उन्होंने रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। विशेष अतिथि के तौर पर डीएसपी सेंट्रल राम गोपाल शामिल हुए। उन्होंने रक्तदानियों से कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई महादान नहीं होता। यह सबकी की एक सामाजिक जिम्मेदारी है। रक्तदान से कोई भी शारीरिक हानि नहीं होती। इसे बखूबी निभाना चाहिए। उन्होंने रक्तदानियों को सर्टिफिकेट और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

शिविर में रक्तदान के जज्बे के अलग-अलग रंग देखने को मिले। हर बार की तरह इस बार बार दिव्यांग दंपति रक्तदान के लिए पहुंचे। चंडीगढ़ के जसपाल सोढ़ी 22 बार रक्तदान कर चुके हैं, जबकि उनकी पत्नी हरदीप कौर नौंवी बार। कुछ ऐसा ही हौसला पलविंदर सिंह और अरविंदर जीत कौर में भी देखने को मिला। दोनों ने 21वीं बार साथ में रक्तदान किया है। गुड़गांव से राधे श्याम चंडीगढ़ घूमने आए थे। जब उन्हें पता चला कि सेक्टर 17 में रक्तदान शिविर लगा है तो वे रक्तदान करने पहुंच गए। मोहाली के युवा शहबाज खान अपनी पत्नी के साथ रक्तदान करने पहुंचे। एसएसपी विजिलेंस आशीष कपूर भी रक्तदान करने पहुंचे।

इनका रहा कैंप में सहयोग
कैंप में श्री ओंकार दास मित्तल चैरिटेबल ट्रस्ट, महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी, शिव शक्ति सेवा मंडल बुढलाडा, लेदर देन का सहयोग रहा। इस मौके पर राकेश संगर, सुभाष गुप्ता, गुलशन कटियाल, दीपक शर्मा, भारत भूषण अनिल गुप्ता, विपिन, साहेब सिंह, मोहित, प्रवीण सिंगला, अमित जैन, संजीव चड्डा, अंकुश चड्डा सहित कई लोगों ने महत्वपूर्ण हयोग दिया।

Share:

Related Articles:

0