000 मुज़फ्फरनगर के श्रीराम कॉलेज में अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए 512 परीक्षार्थी हुए शामिल
मुज़फ्फरनगर के श्रीराम कॉलेज में अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए 512 परीक्षार्थी हुए शामिल
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति की परीक्षा में रविवार, 29 अक्टूबर, 2017 को मुज़फ्फरनगर में परिक्रमा मार्ग स्थित श्रीराम कॉलेज में अभ्यर्थियों ने पूरी तन्मयता के साथ भाग लिया। परीक्षा में इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों की संख्या अधिक रही, इस दौरान 512 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा देने के बाद अधिकतर छात्र-छात्राओं ने बताया कि अमर उजाला ने एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध कराया है। छात्र-छात्राओं ने कहा कि मेहनत कर परीक्षा दी है। इसलिए उम्मीद है कि परीक्षा में कामयाबी जरूर मिलेगी। पेपर आसान होने के कारण विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कान नजर आई।
 
छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्साहपूर्वक भाग लिया। परीक्षा केंद्र पर सुबह साढे़ आठ बजे से ही अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। चयनित अभ्यर्थियों को जरूरी जांच के बाद परीक्षा कक्ष में एंट्री दी गई। दस बजे परीक्षा शुरू कराई गई। कॉलेज के परीक्षा संचालक डॉ सौरभ मित्तल ने बताया कि 512 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए। इनमें कक्षा नौ और दस के 153 तथा कक्षा ग्यारह और 12 के 359 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा कराने में डीन एजूकेशन प्रेरणा मित्तल, डॉ विनय शर्मा, कपिल कुमार, अजय चौहान, नियति, संदीप राठी, राकेश, रशिका आदि का सहयोग रहा। 

परीक्षार्थियों ने बताया कि उन्हें छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्तीर्ण होने की पूरी उम्मीद है। कक्षा नौ की छात्रा जड़ौदा से आई लिपांक्षी ने कहा कि काफी दिनों से इस परीक्षा की तैयारी की थी। पेपर बहुत अच्छा हुआ है। कक्षा 11 की छात्रा मॉडन टाउन की कहकशा ने बताया कि परीक्षा देकर आत्मसंतोष हुआ, पास होने की पूरी उम्मीद है। बुढ़ाना से आई कक्षा 11 की छात्रा दिपांशी भारती और कुतुबपुर की इंटर की छात्रा मानसी धीमान ने कहा गत वर्ष से ही इस परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

परीक्षा बेहतर हुई है। छात्रवृत्ति मिली तो उच्च शिक्षा ग्रहण करने में बहुत राहत मिलेगी। रेता नंगला की इंटर की छात्रा शिवानी ने कहा कि अमर उजाला ने एक अच्छी पहल की है, जिसका मेधावी विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। चरथावल के कक्षा 11 के छात्र मानस सिंघल ने बताया कि उन्हें गत वर्ष अमर उजाला की ओर से छात्रवृत्ति मिली थी, जिससे उसकी पढ़ाई हो रही है। इस बार भी छात्रवृत्ति मिलने की पूरी उम्मीद है।

कक्षा 11 के छात्र घटायन के गौरव, जानसठ के शोएब सैफी ने कहा कि परीक्षा अच्छी हुई है। लुहारी खुर्द के मोहम्म्मद आसिन, पुरबालियान निवासी इंटर की छात्रा प्राची बालियान ने बताया कि छात्रवृत्ति का फार्म भरने से पहले ही परीक्षा की तैयारी में जुट गई थी। परीक्षा अच्छी हुई है। उत्तीर्ण होने की पूरी उम्मीद है। पुरबालियान की ही कक्षा नौ की छात्रा आस्था बालियान ने बताया कि शिक्षा ग्रहण करने को मुझे इस छात्रवृत्ति की जरूरत है, इसलिए मैंने कठिन परिश्रम कर परीक्षा दी है। अमर उजाला यह प्रयास बहुत सराहनीय है। 
 
पढ़ाई के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति परीक्षा उपयोगी साबित होगी। छात्रवृत्ति हासिल कर पढ़ाई की राह सरल की जा सकती है। विद्यार्थियों के लिए बेहतर प्लेटफार्म अमर उजाला’ ने उपलब्ध कराया है - डॉ एससी कुलश्रेष्ठ, चेयरमैन, श्रीराम कॉलेज
Share:

Related Articles:

0