000 अम्बेडकर नगर के सरदार पटेल डिग्री कॉलेज में हुई पुलिस की पाठशाला
अम्बेडकर नगर के सरदार पटेल डिग्री कॉलेज में हुई पुलिस की पाठशाला
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से सोमवार, 18 सितम्बर, 2017 को अम्बेडकर नगर के जलालपुर तहसील क्षेत्र के बड़ागांव स्थित सरदार पटेल डिग्री कॉलेज में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गयाl पाठशाला को संबोधित करते हुए सीओ छदामी लाल ने कहा कि यदि आपके आसपास कहीं भी कुछ गलत होता नजर आता है तो उसका विरोध करें और पुलिस को अवगत कराएं। सीओ ने युवाओं को पूरे मन से शिक्षा ग्रहण करने का सलाह देते हुए आह्वान किया कि युवा समाज सुधार में योगदान दें।
 
फाउंडेशन के प्रयास की सराहना करते हुए सीओ ने कहा कि ऐसे प्रयासों से ही आगे चलकर बेहतर समाज का निर्माण हो सकता है। युवाओं को अपनी जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वहन करना चाहिए। परिवार के साथ-साथ उन पर समाज की भी जिम्मेदारी है। कहा कि सड़क पर चलते समय वे यातायात के नियमों का पालन करेंगे तो न सिर्फ वे स्वयं सुरक्षित रहेंगे, बल्कि हादसों में भी कमी आएगी। सड़क पर कई लाइन बनाकर चलने को गलत बताते हुए कहा कि ऐसा करने से हादसे की आशंका बढ़ जाती है। छात्राएं साइकिल से या पैदल समूह बनाकर सड़क पर चलती हैं। इससे बचने की जरूरत है। सीओ ने बाइक चलाते समय हेलमेट पहनने पर जोर दिया। 

विशिष्ट अतिथि जलालपुर कोतवाली प्रभारी शकुंतला उपाध्याय ने कहा कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है। बेहतर शिक्षा से हम कई तरह की मुश्किलें दूर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने मन से पुलिस का डर निकाल देना चाहिए। कोई समस्या हो तो उसे शेयर जरूर करना चाहिए। किसी अपरिचित व्यक्ति के संबंध में आने पर उसकी जानकारी परिवारीजनों को देनी चाहिए। उन्होंने साइबर अपराध से बचने की सलाह दी। कहा कि कई बार शिक्षित युवक-युवतियां भी इसमें फंस जाते हैं। युवाओं को ऐसे बदमाशों की जद में आने से बचना चाहिए। कहा कि पुलिस आम लोगों की रक्षा के लिए है। इससे पहले विद्यालय प्रबंधन से जुड़े अवनींद्र वर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया। कहा कि यह आयोजन निश्चय लाभप्रद साबित होगा।
Share:

Related Articles:

0