000 गाजियाबाद में आयोजित फ्री कैंसर चेकउप कैंप में 142 लोगों ने कराया परीक्षण
गाजियाबाद में आयोजित फ्री कैंसर चेकउप कैंप में 142 लोगों ने कराया परीक्षण

अमर उजाला फाउंडेशन और भक्तिवेदांत कैंसर इंस्टीट्यूट का साझा प्रयास गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहा है। शनिवार, 9 दिसम्बर, 2017 को गाजियाबाद के वैशाली, सेक्टर-6 स्थित आरोग्य अस्पताल एकदिवसीय निःशुल्क कैंसर जाँच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुंबई से आए चिकित्सकों ने 142 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 42 मरीजों में कैंसर के लक्षण पाए गये हैंl

शिविर में स्थानीय लोगों के साथ अन्य जिलों से भी रोगी इस शिविर का लाभ लेने के लिए पहुंचे।  शिविर में प्रसिद्ध कैंसर सर्जन डॉ. विष्णु अग्रवाल और उनकी टीम के सदस्य डॉ. अमोल ने रोगियों का परीक्षण किया। शिविर के दौरान डॉ. विष्णु अग्रवाल ने कहा कि रोगी समय पर जांच करा लें तो दवाओं और ऑपरेशन के द्वारा कैंसर का उपचार संभव है।

तंबाकू, गुटखा और धूम्रपान से रहें दूर:
कैंसर के रोगियों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है। अमर उजाला फाउंडेशन और भक्तिवेदांत कैंसर इंस्टीट्यूट के संयुक्त प्रयासों से लगे निशुल्क कैंसर जांच शिविर के मुख्य चिकित्सक डॉ. विष्णु अग्रवाल ने कहा कि जांच शिविर में अधिकांश रोगी मुख कैंसर से पीड़ित आते हैं। इसका मुख्य कारण तंबाकू, गुटखा और धूम्रपान है। उन्होंने लोगों को बीड़ी, सिगरेट, गुटखा, शराब, तंबाकू का मंजन और सुपारी न खाने की सलाह दी है।

Share:

Related Articles:

0