000 औरैया में आयोजित मेगा कैंप में 375 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण
औरैया में आयोजित मेगा कैंप में 375 लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से मंगलवार, 01 अगस्त, 2017 को औरैया के प्रार्थना नर्सिंग होम में नि:शुल्क मेगा चेकअप शिविर का आयोजन किया गयाl इस दौरान विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 375 लोगों का मुफ्त इलाज किया गया और 24 मरीजों के खून की जांच की गई। शिविर की शुरुआत एडीएम रामसेवक द्विवेदी, एएसपी आरके सक्सेना व पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि लालजी शुक्ला ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

शिविर में सुबह से ही मरीजों की भीड़ आनी शुरू हो गई थी। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीएम रामसेवक द्विवेदी ने कहा कि इस तरह के नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों से गरीब तबके के मरीजों को लाभ मिलता है। उन्होंने अमर उजाला फाउंडेशन के इस प्रयास की सराहना की। एएसपी आरके सक्सेना ने अमर उजाला फाउंडेशन की इस मुहिम को आम लोगों के लिए एक वरदान बताया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि लालजी शुक्ला ने कहा कि इस तरह के आयोजन शहर में होते रहने चाहिए। खराब खानपान से लोगों में कई बीमारियां हो रही हैं। ऐसे में समय-समय पर लगने वाले ऐसे नि:शुल्क शिविर का लाभ उठाकर लोग अपने को स्वस्थ रख सकते हैं।

उन्होंने भी अमर उजाला फाउंडेशन की इस मुहिम को सराहा। नर्सिंग होम के संचालक डॉ. जीएन अग्रवाल व उनकी पुत्री स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रार्थना की मौजूदगी में शिविर की शुरुआत की। शिविर मेें हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. एसएसएस परिहार, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. उत्पल गुप्ता, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मनोज चौरसिया, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. दिव्या गुप्ता ने मरीजों को देखा। 

Share:

Related Articles:

0