देहरादून में दिव्यांग सहायता एवं स्वास्थ्य शिविर

अमर उजाला फाउंडेशन रविवार, 10 जनवरी, 2016 को देहरादून के श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में आयोजित बहुउद्देशीय दिव्यांग सहायता शिविर में कई मायूस चेहरों पर मुस्कान लाने में कामयाब रहा। शिविर में एलिम्को की टीम ने दिव्यांगों के लिए जरूरी कृत्रिम अंगों की नाप-जोख की। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित सबसे बड़े दिव्यांग सहायता और स्वास्थ्य जांच शिविर में करीब 500 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा दिव्यांगजनों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपयोगी परामर्श और दवाइयां मुफ्त में दी।

शिविर का शुभारंभ स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. भूपिंदर कौर औलख ने कियाl करने के बाद श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के डॉक्टरों से भी बातचीत की। मेडिसिन विभाग के डॉ. राजेश पंडिता, नेत्र रोग विभाग की डा. हर्षिका चावला, मनोरोग विभाग की डॉ. मंदाकिनी, त्वचा रोग विभाग की डॉ. शिवांगी, ईएनटी विभाग की डॉ. सोनम, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की डॉ. मोनिका चौहान और दंत रोग विभाग की डॉ. दिशा व कलम सिंह ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की।

अस्पताल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र रतूड़ी ने बताया कि शिविर में दंत रोग, ईएनटी और आंखों की समस्या से संबंधित सबसे ज्यादा मरीज पहुंचे। इसके अलावा मनोरोग, मेडिसिन, स्त्री एवं प्रसूति रोग और त्वचा रोग के मरीजों ने भी अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। दिव्यांगजनों ने बहुउद्देशीय शिविर के आयोजन के लिए अमर उजाला फाउंडेशन और श्री महंत इंदिरेश अस्पताल प्रबंधन का आभार जताया। 

Share:

Related Articles: