फाउंडेशन की मदद से तारा के सपनों को मिली उड़ान
सिटी ब्यूटीफुल की फेंसिंग (तलवारबाजी) खिलाड़ी तारा कारकी अब बुल्गारिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप में दमखम दिखाएंगी। तारा का यह सपना अमर उजाला फाउंडेशन ने 1 लाख 40 हजार रुपये की राशि का इंतजाम कर पूरा किया है। यह चेक तारा के स्कूल जीएमएसएसएस-10 के एल्युमिनी एसोसिएशन के नाम नोएडा में प्रमोद डोगरा को सौंप दिया गया। वर्ल्ड चैंपियनशिप अगले माह महीने 3 से 12 अप्रैल, 2014 के बीच खेली जानी है। यह खबर जैसी ही तारा को मिली तो उसने सबसे पहले अमर उजाला फाउंडेशन का धन्यवाद देते हुए कहा कि आज मैं अमर उजाला फाउंडेशन की वजह से अब मेरा सपना हकीकत में बदलने जा रहा है। 
 
चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में किराए के मकान में रहने वाली तारा कारकी के माता-पिता अस्थमा के मरीज हैं। पिता रेहड़ी लगाते हैं और प्राइवेट कुक का भी काम करते हैं। तारा चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं की छात्रा हैं। इसी स्कूल में वह फेंसिंग एकेडमी की सदस्य है।
 
गौरतलब हो कि तारा का चयन पिछले महीने बुल्गारिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में हुआ था। लेकिन, परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह तारा को वर्ल्ड चैंपियनशिप में भेज सकें। कोई स्पॉन्सर भी नहीं था। जाने के लिए उसे एक लाख रुपये से ज्यादा की जरूरत थी।
 
तारा की उपलब्धियां:
• 2013 में स्कूल नेशनल गेम्स में 2 टीम गोल्ड मेडल और 1 सिल्वर मेडल
• 2013 स्टेट गेम्स में 2 गोल्ड और 1 ब्रांज मेडल
• 2013 में जूनियर नेशनल गेम्स में सिल्वर मेडल
• 2014 में आंध्र प्रदेश में स्कूल नेशनल गेम्स में देश की नंबर 1 तलवारबाज को हराकर मेडल जीता
 
 
 
 
Share:

Related Articles: