अमर उजाला फाउंडेशन के कार्यों को सांसद ने सराहा

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से उत्तराखंड के देहरादून स्थित बांदल घाटी के गांवों में चल रहे विकास कार्यों का शनिवार,14 मई, 2016 को राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने जायजा लियाl निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव में बनाए गए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत कर गांव की समस्याओं को जाना। उन्होंने अमर उजाला फाउंडेशन की पहल की सराहना करते हुए अपना सहयोग देने की इच्छा जाहिर की।

साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को अपनी सांसद निधि से गांव में विकास कार्य करने का भी आश्वासन दिया। सरखेत की ग्राम प्रधान आरती और अन्य स्वयं समूह की महिलाएं नमनी देवी, उर्मिला देवी आदि ने कहा कि आपदा के बाद से गांव में बेहद नुकसान हुआ। मुख्य मार्ग तक गांव को जोड़ने वाले रास्ते टूटने से लोगों को आवाजाही में परेशानी झेलनी पड़ रही। इसके अलावा उन्होंने गांव में मंदिर न होने की बात भी कही।

राज्यसभा सांसद ने मुख्य मार्ग तक टूटे हुए रास्ते का निर्माण जल्द कराने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। इसके साथ ही उन्होंने गांव में मंदिर भी बनवाने की घोषणा की। आपदा के बाद वैली में कई रास्ते मुख्य मार्ग तक टूट चुके थे। ग्रामीणों की आवाजाही की समस्या देखते हुए अमर उजाला फाउंडेशन गांव में पुल का निर्माण करवाया। इसके निर्माण की गुणवत्ता को देखते हुए राज्यसभा सांसद ने अन्य पुलों को भी इसी की तर्ज पर बनाने की बात कही। जल्द ही वह कार्यों को धरातल पर उतारेंगे।  

Share:

Related Articles: